Site icon Bloggistan

बीजेपी संसदीय दल की बैठक आज, तीन राज्यों में मुख्यमंत्री चेहरे को लेकर अटकलें होंगी खत्म

CM Candidate Update 2023: पांच राज्यों में हुए चुनाव के परिणाम घोषित होने के बाद भाजपा तीन राज्यों में पूर्ण बहुमत के साथ जीत दर्ज की. लेकिन भारतीय जनता पार्टी ने अभी तक मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री चेहरे को लेकर कन्फ्यूजन में है. हालांकि आज यानी गुरुवार को भाजपा द्वारा संसदीय दल की बैठक होनी है जिसके बाद मुख्यमंत्री चेहरे को लेकर अटकलें खत्म हो जाएंगीं.

संसदीय बैठक में शामिल होंगे पीएम मोदी

तीन राज्यों में प्रचंड जीत के बाद भारतीय जनता पार्टी आज मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान करने वाली है. आज भाजपा की संसदीय बैठक में मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर विमर्श किया जाएगा. उच्च स्तरीय बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल होने वाले हैं. हालांकि मंगलवार को प्रधानमंत्री आवास पर एक आधिकारिक और उच्च स्तरीय बैठक हुई लेकिन मुख्यमंत्री चेहरे को लेकर कंफ्यूज बना रहा. लेकिन आज संसदीय बैठक के बाद मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर अटकलें खत्म हो जाएगी.

ये भी पढ़ें: BJP के इन 10 सांसदों ने दिया सांसदी से इस्तीफा, जानें कारण

2 केन्द्रीय मंत्री और भाजपा के 10 सांसदों ने दिया इस्तीफा

चुनावी नतीजे के बाद केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और प्रहलाद पटेल ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मिलकर इस्तीफा दे दिया. दोनों ही केंद्रीय मंत्रियों के इस्तीफा के बाद राज्य सरकार में शामिल होने के कयास लगाए जा रहे हैं. इसके अलावा मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के 10 सांसदों ने भी इस्तीफा दिया है.

कौन बनेगा राजस्थान का मुख्यमंत्री

राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी की जीत के बाद मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर अभी भी कंफ्यूजन बना हुआ है. पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे पार्टी के कई नेताओं से मिल रही है. लेकिन पार्टी इस बार महंत बालक नाथ को मुख्यमंत्री बना सकती है.

मध्यप्रदेश में किसे चुनेगी भाजपा

मध्य प्रदेश में प्रचंड जीत के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान और ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीच किसी एक को मुख्यमंत्री उम्मीदवार के रूप में चुन सकती है. हालांकि पार्टी इस बार चुनाव कमल के निशान और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चेहरे पर लड़ी है. भाजपा द्वारा चुनाव से पहले ही मुख्यमंत्री चेहरे को लेकर कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया था जिस कारण इस बार परिवर्तन के कयास लगाए जा रहे हैं.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version