Site icon Bloggistan

बाबा बालकनाथ ने भी सांसदी से दिया इस्तीफा, मुख्यमंत्री पद की दौड़ में हैं शामिल

Yogi Balaknath Resign: कल लोकसभा के 10 सांसदों ने सांसदी से इस्तीफा दिया था उसके बाद आज बाबा बालक नाथ ने भी अपनी सांसदी से इस्तीफा दे दिया है बाबा बालक नाथ को राजस्थान के मुख्यमंत्री पद की रेस में माना जा रहा है.

अलवर से सांसद थे बालकनाथ 

बता दें बाबा बालक नाथ अलवर सीट से सांसद हैं और हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव में उन्होंने तिजारा विधानसभा सीट से चुनाव जीता है. कल राजस्थान से ही सांसद दिया कुमारी,कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़, राज्यसभा सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने भी अपने सांसादी से इस्तीफा दिया था क्योंकि यह तीनों ही विधायक चुने गए हैं .ऐसा माना जा रहा है कि इनमें से किसी को मुख्यमंत्री का पद मिल सकता है और अगर नहीं मिला तो सरकार में मंत्री के रूप में जगह मिल सकती है.

ये भी पढ़ें:BJP के इन 10 सांसदों ने दिया सांसदी से इस्तीफा, जानें कारण

12 सांसद बने हैं विधायक 

गौरतलब है कि भारतीय जनता पार्टी ने मध्य प्रदेश, राजस्थान,छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में अपने 3 मंत्रियों सहित 21 सांसदों को विधानसभा चुनाव लड़वाया था जिसमें से 12 सांसद विजयी हुए हैं कल 10 सांसदों ने अपना इस्तीफा दे दिया था जबकि आज बाबा बालक नाथ ने अपना इस्तीफा दिया है.

कल इन सांसदों ने दिया था इस्तीफा 

कल इस्तीफा देने वालों में केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, प्रहलाद पटेल जबलपुर से सांसद राकेश सिंह, रीति पाठक,उदय प्रताप सिंह और छत्तीसगढ़ से भाजपा प्रदेश अध्यक्ष और सांसद अरुण साहब रेणुका सिंह और गोमती साइ ने इस्तीफा दिया है.

आपके लिए  – भारत से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version