Site icon Bloggistan

Roopa Ganguly:रूपा गांगुली नहीं “द्रौपदी” के किरदार बीआर चोपड़ा की पहली पसंद थी ये मशहूर अभिनेत्री, पढ़िए कौन

Roopa Ganguly

#image_title

Roopa Ganguly: 90 दशक में जब टीवी पर बीआर चोपड़ा महाभारत सीरियल चलता था,तो उसे देखने के लिए लोगों की होड़ लग जाती थी. उन दिनों महाभारत का इतना क्रेज होता था कि जिस भी घर में यह सीरियल चलता था, वहां सिर्फ महाभारत की ही आवाज़ सुनाई देती थी.

इस धारावाहिक का किरदार आज भी लोगों के जेहन में जिंदा हैं,फिर चाहे वह अर्जुन का किरदार हो, भीष्म पितामह का या फिर द्रौपदी का. महाभारत में द्रौपदी का किरदार रूपा गांगुली ने निभाया था और इस किरदार के बाद वह घर-घर में मशहूर हो गई थीं. लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि द्रौपदी के किरदार के लिए बीआर चोपड़ा की पहली पसंद रूपा गांगुली नहीं थीं.तो आइए जानते हैं कि “द्रौपदी” के किरदार के लिए बीआर चोपड़ा की पहली पसंद कौन थीं.

महाभारत में रूपा गांगोली से पहले द्रौपदी का अहम रोल बॉलीवुड की सुपरस्टार जूही चावला को ऑफर किया गया था. लेकिन जूही ने इस सीरियल को करने से इनकार कर दिया था। दरअसल, उन्हें आमिर खान के फ़िल्म “कयामत से कमायत तक” में काम करना था. जिसके चलते ये रोल रूपा गांगुली के पास गया.

रिपोर्ट के मुताबिक जब बीआर चोपड़ा ने जूही चावला को महाभारत में द्रौपदी का रोल ऑफर किया, तो उससे कुछ महीने पहले ही “कयामत से कयामत” तक बड़े पर्दे पर रिलीज हुई थी. इस फिल्म ने जूही को इतना मशहूर कर दिया कि उन्होंने टीवी की ओर जाने पर विचार नहीं किया. उन्होंने टीवी की जगह फिल्मों में काम करने पर ही ध्यान दिया और “महाभारत” में “द्रौपदी” का रोल प्ले करने से मना कर दिया. हालांकि, वह एग्रीमेंट साइन कर चुकी थीं, लेकिन डायरेक्टर ने उनकी बात मान ली और एग्रीमेंट कैंसिल कर दिया. जिसके बाद यह रोल रूपा गांगुली को मिल गया.

ये भी पढ़ें:अभिनेत्री सामंथा रुथ के सपोर्ट में उतरे वरुण धवन,ट्रोलर्स को लगाई फटकार

Exit mobile version