Site icon Bloggistan

Oscar Nominations 2023: नाटू-नाटू से बढ़ी ऑस्कर की आस, इन 2 और इंडियन मूवी ने बढ़ाया तिरंगे का मान, जानें

Oscar Nominations 2023

Oscar Nominations 2023

Oscar Nominations 2023: एस एस राजामौली की RRR ने पहले अमेरिका में गोल्डन ग्लोब अवॉर्ड में भारत का परचम लहराया.अब बारी ऑस्कर की है. नाटू-नाटू की धुन पर पूरा देश ही नहीं झूम रहा.RRR का गाना नाटू-नाटू फिल्म जगत के सबसे प्रतिष्ठित अवॉर्ड ऑस्कर के लिए नॉमिनेट हो गया है. इसके साथ ही भारत से 2 और फिल्में डॉक्यूमेंट्री कैटेगरी में ऑस्कर के लिए दावेदार हैं.ये दोनों फिल्में भी फाइनल में जगह बना चुकी हैं.

Oscar Nominations 2023

Oscar Nominations 2023: ऑस्कर में बढ़ी सोने की चिड़िया की चमक

नाटू नाटू से साउथ फिल्म इंडस्ट्री से लेकर बॉलीवुड तक को बड़ी उम्मीदें हैं कि, वो जरूर ऑस्कर की ट्रॉफी अपने नाम करेगा.उसके अलावा डायरेक्टर शौनक सेन की चर्चित डॉक्युमेंट्री ऑल दैट ब्रीद्स(All That Breathes) को डॉक्युमेंट्री फीचर फिल्म कैटेगरी में ऑस्कर का नॉमिनेशन मिला है, जबकि तमिल डॉक्युमेंट्री द एलिफेंट विस्पर्स (The Elephant Whisperers) ने डॉक्युमेंट्री शॉर्ट सब्जेक्ट कैटेगरी के अंतिम पांच में जगह बनाने में कामयाबी पाई है. ये 95वां ऑस्कर अवॉर्ड सेरेमनी है, जिसमें तीन भारतीय फिल्में ट्रॉफी की रेस में बनी हुई हैं.

हाथी मेरे साथी लाएगी ऑस्कर!

तमिल डॉक्युमेंट्री द एलिफेंट विस्पर्स(The Elephant Whisperers) का निर्देशन कार्तिकी गोंजालविस ने किया है. 40 मिनट की ये फिल्म तमिलनाडु में एक अनाथ हाथी के बच्चे को पालने-पोसने की सच्ची घटना पर आधारित है. ये डॉक्युमेंट्री ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर उपलब्ध है.

ऑल दैट ब्रीद्स से भी ऑस्कर की उम्मीद

शौकन सेन की ये डॉक्युमेंट्री(All That Breathes) दिल्ली के दो भाईयों मोहम्मद सऊद और नदीम शहजाद की जिंदगी पर बनी है.इसमें दोनों भाई घायल पक्षियों का इलाज करके उन्हें नई जिंदगी देने का काम करते हैं. बेस्ट डॉक्युमेंट्री फीचर फिल्म कैटेगरी में इस फिल्म को जिन फिल्मों से टक्कर मिलेगी उनमें ऑ द ब्यूटी एंड ब्लडशेड, फायर ऑफ लव, अ हाउस मेड ऑफ स्प्लिंटर्स और नवालने शामिल हैं. ऑस्कर पुरस्कारों का ऐलान लॉस एंजिल्स के प्रसिद्ध डॉल्बी थियेटर में 12 मार्च को किए जाएंगे.

ये भी पढ़ें :Oscar Nominations 2023: ग्लोबल अवार्ड्स के बाद अब ऑस्कर लाएगा ‘नाटू-नाटू’ सॉन्ग! बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग कैटेगरी में हुआ नॉमिनेट

Exit mobile version