Site icon Bloggistan

Miss Universe 2023: दिविता राय ने दिलाई एक बार फिर ‘सोने की चिड़िया’ की याद, जानें कौन हैं वो

Divita rai (Image source-Google)

Divita rai (Image source-Google)

Miss Universe 2023: एक बार फिर विदेशी धरती पर भारत का मान बढ़ा है.भारत कभी सोने की चिड़िया था, इस बात की याद एक बार फिर आई है. ये याद दिविता राय ने दिलाई है.आप ये जानना चाहते होंगे कि, आखिर दिविता राय कौन हैं. दिविता 2023 में मिस यूनिवर्स(Miss Universe) प्रतियोगिता में भारत को रिप्रजेंट कर रहीं हैं.सुष्मिता सेन को दिविता राय अपना इंस्पिरेशन मानती हैं.

Divita rai (Image source-Google)

अगर दिविता ये खिताब अपने नाम करेंगी तो एक बार फिर भारत का मान बढ़ेगा.दिविता कर्नाटक की रहने वाली हैं. 71वीं एनुअल मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में दुनिया की 86 महिलाएं हिस्सा ले रही हैं.बता दें पिछली साल भारत इस प्रतियोगिता में विनर हुआ था. भारत की हरनाज संधू ने इस खिताब को जीतकर देश का नाम रौशन किया था.इस साल दिविता राय से लोगों को खासा उम्मीदें हैं.

Divita rai (Image source-Google)

मिस यूनिवर्स के लिए नेशनल कॉस्टयूम राउंड में दिविता राय ‘सोने की चिड़िया’ बनकर पहुंचीं थीं.उन्हें देख सभी काफी चकित रह गए थे.दिविता राय बेहद खूबसूरत लग रहीं थीं.दिविता राय की ये तस्वीरें सोशल मीडिया पर आग की तरह वायरल हो रहीं हैं.उनका जन्म 11 मई 1999 में कर्नाटक के मंगलुरु में हुआ था.वो पेशे से आर्किटेक्ट, सुपर मॉडल हैं.वहीं इससे पहले दिविता लीवा मिस दीवा यूनिवर्स 2022 का खिताब भी अपने नाम कर चुकी हैं.

Divita rai (Image source-Google)

दिविता राय ने भारत को सोने की चिड़िया की तरह रिप्रजेंट करके अपने बचपन का सपना पूरा किया है.दिविता ने बचपन से ही मिस इंडिया या मिस यूनिवर्स बनने का सपना देखा था. उनके मनोबल ने उन्हें यहां तक पहुंचा दिया.

Divita rai (Image source-Google)

एक इंटरव्यू के दौरान दिविता राय ने बताया था कि, जब वो 3 साल की थीं तब उनकी मां और नानी फैंसी ड्रेस प्रतियोगिता और लिटिल मिस इंडिया के लिए उन्हें तैयार करती थीं.

ये भी पढ़ें : Shehzada: परेश रावल को किसने मारा जोरदार तमाचा! जानिए पूरा सच

Exit mobile version