Site icon Bloggistan

Hema Malini: किसकी जुर्रत, जिसने जड़े थे ड्रीम गर्ल के 20 थप्पड़ ! जानें पूरी कहानी

Hema Malani(Image source-Google)

Hema Malani(Image source-Google)

Hema Malini : हेमा मालिनी अपने दौर की शानदार अदाकारों में एक हैं.आज भी जब वो किसी मंच पर आती हैं तो बड़े बड़ों की छुट्टी कर देती हैं.एक दौर था जब हेमा मालिनी जिस भी फिल्म में होती थीं तो उस फिल्म का हिट होना लगभग तय माना जाता था.वो हर डायरेक्टर और प्रोड्यूसर की पहली पसंद थीं.लेकिन क्या आप जानते हैं उस शख्स को जिसने सबके दिलों पर राज करने वाली ड्रीम गर्म को एक दो नहीं बल्कि 20 थप्पड़ जड़े थे.

आप भी सोच रहे होंगे कि आखिर वो कौन शख्स है,जिसकी इतनी हिम्मत हो गई. कि वो ड्रीम गर्ल (Hema Malini) को थप्पड़ मारे.तो वो कोई और नहीं बल्कि रामायण धारावाहिक में रावण का किरदार निभाकर घर घर मशहूर होने वाले अरविंद त्रिवेदी थे.अब आपके जेहन में आ रहा होगा कि, आखिर ऐसा क्या हुआ होगा जो नौबत यहां तक आ गई.तो चलिए जानते हैं आखिर क्या हुआ था.

Hema Malani and Arvind (Image source-Google)

20 थप्पड़ कैसे मारे ?

रामायण में रावण का जीवंत अभिनय करने वाले अरविंद त्रिवेदी ने कई फिल्मों में भी काम किया है.ऐसी एक फिल्म उनकी हेमा मालिनी के साथ 1979 में आई थी, जिसका नाम था- हम तेरे आशिक.इस फिल्म में जीतेंद्र,हेमा मालिनी,अमजद खान के साथ अरविंद भी थे.फिल्म के एक सीन की मांग थी कि, अरविंद को हेमा मालिनी को एक थप्पड़ मारना था. लेकिन अरविंद ये सीन कर ही नहीं पा रहे थे.हेमा मालिनी उस समय की बहुत बेहतरीन अदाकार थीं.इसलिए अरविंद उन्हें थप्पड़ मारने के बारे में सोच ही नहीं पा रहे थे.जब भी ये सीन होता तो वो परफेक्ट नहीं होता.

ऐसे में हेमा मालिनी ने खुद अरविंद को समझाया था कि वो भूल जाएं कि उनके सामने कोई बड़ा स्टार खड़ा है. तब जाकर अरविंद त्रिवेदी ने 20 टेक में इस सीन को पूरा किया. ऐसे में अरविंद ने हेमा मालिनी को 20 थप्पड़ मारे थे. इस सीन के बारे में रामानंद सागर के बेटे प्रेम सागर ने एक इंटरव्यू में बताया था.उन्होंने पूरा वाक्या शेयर किया और बताया कि कैसे अरविंद त्रिवेदी सीन करने में झिझक रहे थे.

ये भी पढ़ें :‘सनम बेवफा’ की ‘चांदनी’ के साथ ऐसा क्या हुआ कि बॉलीवुड को हमेशा के लिए कह दिया अलविदा,जानें

Exit mobile version