Site icon Bloggistan

Divya Bharti Birthday:फिल्मी करियर के लिए दिव्या भारती ने महज़ 16 साल की उम्र में छोड़ दी थी पढ़ाई, रातों-रात इस फिल्म से बनी थी स्टार

Divya Bharati

Divya Bharati

Divya Bharti Birthday: 25 फरवरी साल 1974 को मुंबई में जन्मी दिव्या भारती बचपन से ही अभिनेत्री बनने का सपना देखती थीं, जिसे उन्होंने पूरा भी किया. वह एक्टिंग के पीछे इतनी पागल थीं कि उन्होंने इसके लिए अपनी पढ़ाई तक छोड़ दी. उन्होंने महज 16 साल की उम्र में ही अभिनय करना शुरू कर दिया था. इसके लिए दिव्या भारती ने नौवीं क्लास में ही पढ़ाई छोड़ दी थी.

इस फिल्म से किया था डेब्यू
(Divya Bharti Birthday)

साल 1990 में दिव्या भारती ने डी रामानायडू की तेलुगू फिल्म “बोब्बिली राजा” से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा था. यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई, जिसने साउथ इंडस्ट्री में दिव्या को “द लेडी ऑफ सुपरस्टार” बना दिया. इसके बाद अभिनेत्री ने साउथ की कई फिल्मों में काम किया. साउथ में उनकी लोकप्रियता आसमान छूने लगी थी. फिर, उन्होंने बॉलीवुड का रुख किया, जहां उन्होंने अपनी अदाकारी के झंडे गाड़े.

साल 1992 में आई फिल्म “विश्वात्मा’ से अभिनेत्री ने बॉलीवुड में डेब्यू किया. फिल्म में अभिनेत्री ने सनी देओल, अमरीश पुरी, चंकी पांडे और नसीरुद्दीन शाह के साथ काम किया था. इस फिल्म से वह रातोंरात स्टार बन गईं. इसके बाद वह फिल्म “दिल का क्या कसूर” में नजर आईं. हालांकि, यह फिल्म पर्दे पर फ्लॉप साबित हुई, लेकिन अभिनेत्री की अदाकारी को दर्शकों ने खूब पसंद किया. इसी साल रिलीज हुई डेविड धवन की फिल्म “शोला और शबनम” में गोविंदा के साथ दिव्या ने काम किया. “शोला और शबनम” उस दौर की सुपरहिट फिल्मों में से एक है. इस फिल्म ने दिव्या के करियर में मानो कामयाबी के पहिए लगा दिए. इसी साल दिव्या ने कई फिल्में की, जिनमें “दीवाना”, “जान से प्यारा”, “दिल आशना है”, “बलवान”, “दिल ही तो है”, “गीत” और “दुश्मन जमाना” शामिल थीं.

अप्रैल 1993 की रात को दिव्या भारती की आखिरी रात साबित हुई

दिव्या भारती ने बेहद ही कम उम्र में वह सब कुछ पा लिया था, जो एक सुपरस्टार का सपना होता है. कामयाबी दिव्या के कदम चूम रही थी, लेकिन इस बीच एक ऐसी खबर आई, जिसने सभी फैंस के दिल तोड़कर रख दिए. वह थी दिव्या की मौत की खबर. दिव्या ने 18 साल की उम्र में साजिद नाडियाडवाला से सीक्रेट शादी की थी. कहा जाता है कि उन्होंने साजिद से शादी करने से पहले इस्लाम कबूल किया था और अपना नाम सना रख लिया था. साल 1992 में 19 साल की उम्र में दिव्या ने कई फिल्मों में काम किया, जो सुपरहिट साबित हुईं. वह साल अभिनेत्री के लिए बहुत अच्छा गुजरा, लेकिन अगले साल ही पांच अप्रैल 1993 को वह दुनिया को अलविदा भी कह गईं.

ये भी पढ़ें: Shafali Verma: फिल्मी कहानी से कम नहीं है शेफाली वर्मा का सफर, जानें उनकी जिंदगी से जुड़े दिलचस्प किस्से

Exit mobile version