Site icon Bloggistan

Besharam Rang Song: बेशरम गाने में क्या नहीं दिखेगा भगवा रंग ? पठान पर चली सेंसर बोर्ड की कैंची

Besharam rang song controversy

Besharam rang song controversy

Besharam Rang Song: पठान रिलीज से पहले ही कॉन्ट्रोवर्सी में फंस चुकी है.रिलीज डेट नजदीक है लेकिन बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है. हांलाकि पठान की रिलीज का रास्ता अब साफ हो गया है. सेंसर बोर्ड ने पठान के कुछ डायलॉग और गानेज पर मचे बवाल पर कैंची चला दी है.सिद्धार्थ आनंद के डायरेक्शन में बनीं फिल्म पठान 25 जनवरी को रिलीज हो रही है. इसमें शाहरुख खान,दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम मेन लीड रोल में हैं. ये फिल्म हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलीज होगी.

Besharam rang song controversy

‘बेशर्म रंग’ गाने पर चली कैंची

फिल्म के विरोध को देखते हुए ये फैसला किया गया है. गाने में दीपिका ने जिस रंग की बिकनी पहनी थी उस पर काफी हंगामा बरपा हुआ है.बिकनी के रंग और गाने के बोल पर कुछ हिंदू संगठन ने विरोध किया है.सेंसर बोर्ड ने इसे देखते हुए गाने ‘बेशर्म रंग’ के कुछ शॉट्स और फिल्म के कुछ डायलॉग्स में चेंज किया है.अगर गाने की बात की जाए तो अब गाने में दीपिका के कुछ क्लोज-अप शॉट्स और साइड पोज कट कर दिए गए हैं.वहीं गाने में ‘बहुत तंग किया’ बोल के साथ दिखाए जाने वाले सेंसेशन विजुअल को भी बदला गया है. लेकिन अब तक ये बात कन्फर्म नहीं हो पाई है जिस ड्रेस को लेकर इतना हंगामा बरपा हुआ है क्या वो बिकनी वाला सीन हटाया गया है या नहीं.

‘पठान’ के डायलॉग में हुआ बदलाव

पठान फिल्म के कुछ डॉयलॉग्स को बदल दिया गया है.पठान में 13 जगह PMO शब्द का जिक्र है.इसकी जगह मंत्री या फिर प्रेसिडेंट शब्द लगाने को कहा गया है. वहीं ‘रॉ’ शब्द की जगह ‘हमारे’ शब्द का इस्तेमाल किया गया है. ‘मिसेज भारतमाता’ को ‘हमारी भारतमाता’ से बदल दिया गया. रिपोर्ट में आगे कहा गया है कि स्कॉच शब्द को ‘ड्रिंक’ से बदल दिया गया था, जबकि फिल्म में दिखाई देने वाले ‘ब्लैक प्रिज़न, रूस’ को ‘ब्लैक प्रिज़न’ से रिप्लेस किया गया है.

25 जनवरी को होगी रिलीज

पठान को सेंसर बोर्ड ने कुछ बदलाव के साथ ‘U/A’ सर्टिफिकेट दिया है.कई सारी कैंची चलने के बाद फिल्म 146 मिनट यानी 2 घंटे 26 मिनट और 16 सेकंड की है..हालांकि अब तक इस बात की पुख्ता जानकारी नहीं मिल पाई है कि कितने सेकंड को सेंसर किया गया है. पठान 25 जनवरी को सिल्वर स्क्रीन पर रिलीज होगी.

ये भी पढ़ें: Shah Rukh Khan:किंग खान को वैष्णो देवी का सहारा,’पठान’ की रिलीज से पहले किए दर्शन

Exit mobile version