Site icon Bloggistan

UPSSSC Recruitment : इस राज्य में कांस्टेबल के पदों पर निकली बंपर भर्ती, 12वीं पास करें आवेदन, मिलेगी अच्छी सैलरी

UPSSSC Recruitment 2023

Sarkari Naukari

UPSSSC Recruitment : सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर है. यूपीएसएसएससी ने प्रवर्तन कॉन्स्टेबल के खाली पदों पर भर्ती के आवेदन जारी किए हैं. ऐसे में जिन अभ्यर्थी ने 12वीं पास कर लिया है वे इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं. इस भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए युवाओं की उम्र 18 साल होनी चाहिए. वहीं, आवेदन शुल्क मात्र ₹25 निर्धारित की गई है. अगर आपका सिलेक्शन इस पद पर हो जाता है तो आपको 20 हजार 200 रुपये तक सैलरी मिलेगी.

ये भी पढ़ें : ITBP Recruitment 2023 : आईटीबीपी में कॉन्स्टेबल के पदों निकली बंपर भर्ती, 10वी पास भी कर सकते हैं आवेदन

Sarkari Naukari

इस वेबसाइट से करें आवेदन

वैसे अभ्यर्थी जो इस पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं वे आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर 7 जुलाई 2023 से आवेदन कर सकते हैं. वहीं आवेदन की अंतिम तिथि 28 जुलाई 2023 निर्धारित की गई है. आवेदन करने वाले उम्मीदवार 4 अगस्त तक आवेदन फॉर्म में सुधार कर सकते हैं. अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा, कंप्यूटर टेस्ट और फिजिकल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा. इसके तहत 477 पदों पर भर्ती किया जाना है.

UPSSSC Recruitment : योग्यता

इस पद पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास UPSSSC का स्कोर कार्ड होना चाहिए. 12वीं पास पुरुष की हाइट 168 सेंटीमीटर होनी चाहिए. महिला उम्मीदवारों की हाइट 152 सेंटीमीटर होनी चाहिए. इसके अलावा पुरुषों के लिए 79 सेंटीमीटर से 84 सेंटीमीटर तक चेस्ट का साइज होना चाहिए. पुरुषों को 27 मिनट में 4.8 किलोमीटर जबकि महिलाओं को 16 मिनट में 2.4 किलोमीटर दौड़ लगानी होगी.

आपके लिए  – शिक्षा से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version