Site icon Bloggistan

बड़े काम का है ये Toothpaste, देखें कहां- कहां कर सकते हैं इस्तेमाल

Toothpaste uses

Toothpaste uses

Toothpaste uses: आज टूथपेस्ट लोगों के जीवन का एक अंग बन चुका है. सुबह सोकर उठने के बाद, ऑफिस जाने से पहले, शाम को ऑफिस से आने के बाद लोग दातों की सफाई के लिए इसका इस्तेमाल करते हैं. लेकिन क्या आपने कभी सोचा कि इस टूथपेस्ट का इस्तेमाल केवल दांत की सफाई के लिए ही किया जाता है या फिर इस टूथपेस्ट (Toothpaste) को किन-किन कामों में इस्तेमाल कर सकते है? आइये जानते है.

Toothpaste use in different ways

क्यों होता है टूथपेस्ट का इस्तेमाल

बता दें कि, टूथपेस्ट (Toothpaste) को हमेशा बेकिंग सोडा से ही तैयार किया जाता है. अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर बेकिंग सोडा क्यों? तो इसका जवाब है कि बेकिंग सोडा का इस्तेमाल दांतों की मैल की सफाई के लिए किया जाता है. वहीं आपको यह बात तो पता चल गई थी टूथपेस्ट का अधिकतर इस्तेमाल केवल दांत साफ करने के लिए और अगर आप चाहे तो कपड़े में लगे खरोच या फिर दाग को साफ करने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं. और किसी पिली दांग को छुड़ाने के लिए भी इसका इस्तेमाल किया जाता है.

ये भी पढ़े: चौकोर नहीं हमेशा गोल ही क्यों होती है पानी ये टंकी, जानें रोचक तथ्य

होठों पर भी करें अप्लाई

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अगर आप टूथपेस्ट (Toothpaste) को अपने होठ पर अप्लाई करते है. का पार करते हैं तो यह आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है. हालांकि, आप अपने ब्रश में थोड़ा सा टूथपेस्ट लगाकर धीरे-धीरे अपने दांतों पर रगड़े. दावा किया गया कि यह अच्छी तरीके से सफाई तो नहीं कर सकता है. लेकिन होठों के फटने की समस्या से छुटकारा मिल सकता है. ऐसा एक्सपर्ट का मानना है कि , यह ट्रिक काफी काम की है. लेकिन किसी भी समय इस्तेमाल करने से पहले आपको अच्छे तरीके से समझ लेना होगा और तब उसे अप्लाई करें वर्ना कुछ भी हो सकता है. इसीलिए हमेशा बिना सलाह के कुछ भी ना करें.

आपके लिए  – शिक्षा से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version