Site icon Bloggistan

KBC में एक करोड़ के लिए पूछा गया था ये सवाल, क्या आपको पता है जवाब

KBC

KBC (google)

बॉलीवुड के शहंशाह मेगा स्टार अमिताभ बच्चन का “कौन बनेगा करोड़पति शो” (KBC) आज छोटे बच्चों से लेकर बड़े बुजुर्ग और युवा हर किसी के जुबान पर बैठा हुआ है. जैसा कि अभी कौन बनेगा करोड़पति सीजन 15 चल रहा था और 15 के कंटेस्टेंट शुभम ने 50 लाख रुपए जीत चुके हैं. लेकिन उनसे करोड़पति बनने के लिए कुछ ऐसे सवाल पूछे गए. जिसका जवाब उन्हें नहीं पता था और करोड़पति बनते बनते चूक गए.

दरअसल, शुभम शेख अमिताभ बच्चन ने सवाल पूछा था वह सवाल एक करोड रुपए का था और उसे सवाल में पूछा गया था हिरोशिमा पर परमाणु बम गिरने वाले विमान से संबंधित. लेकिन उसका सही जवाब शुभम को ना पता होने की वजह से शुभम के हाथ से करोड़पति बनने का मौका छूट गया. क्या आपसे अगर पूछा जाए यही सवाल तो आप कोई सवाल का जवाब पता है अगर नहीं तो आइए सवाल और जवाब को विस्तार से समझते हैं.

क्या था 1 करोड़ का सवाल ?

• सवाल में पूछा गया की 6 अगस्त 1945 को हिरोशिमा पर जो पहला परमाणु बम गिराया गया था. इस विमान का नाम किसके नाम पर रखा गया था. हालांकि, जैसा कि कौन बनेगा करोड़पति में सवाल पूछने के बाद चार ऑप्शन दिए जाते हैं. ठीक उसी प्रकार इस सवाल के जवाब के लिए 4 ऑप्शन दिए गए थे.

• पायलट की मां
• एक पौराणिक हथियार
• वह स्थान जहां इसे बनाया गया था
• एक फिल्म पत्र

ये भी पढ़े: इसी कारण बंद करना पड़ा मार्केट में 5 रुपए वाला मोटा सिक्का,जानें असली वजह

क्या है इसका सही जवाब ?

अगर आप इस 6 अगस्त 1945 के जापान के हिरोशिमा शहर पर परमाणु बम गिरने वाले विमान के नाम में दिए गए चार विकल्प को जवाब के तौर पर देखें तो, इसका सही जवाब है कि उसे विमान का नाम पायलट की मां के नाम पर रखा गया था. दरअसल, इस विमान का नाम एनोला गे है. वहीं इस विमान को नाम 5 अगस्त 1945 को पायलट ने न्यूक्लियर मिशन के तहत रखा था.

कॉमेडियन जाकिर खान और खान सर दिखें सेट पर

वहीं हाल ही में सामने आए एपिसोड में देखा गया कि कौन बनेगा करोड़पति के सेट पर कॉमेडियन जाकिर खान और पटना वाले खान सर पहुंचे हैं. जहां खान सर ने काफी मजाकिया अंदाज में पूछे गए सवालों का जवाब दिया और सवालों के 10 राउंड में 3 लाख से अधिक की प्राइस को जीत लिया है. हालांकि, जीती गई प्राइस को मशहूर कॉमेडियन जाकिर खान और खान सर एनजीओ संस्था को डोनेट कर दिया.

आपके लिए  – शिक्षा से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version