Site icon Bloggistan

Sarkari Naukri : एम्स में इन पदों पर निकली भर्ती, चाहिए ये योग्यता, जानें आवेदन करने का सही तरीका

Sarkari Naukri

AIIMS Recruitment 2023

Sarkari Naukri : एम्स में सरकारी नौकरी की चाहत रखने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर है. उत्तर प्रदेश के रायबरेली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में विभिन्न विभागों में टेक्निशियन-पैरामेडिकल के कुल 111 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किए हैं. ऐसे में योग्य उम्मीदवार जो इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वे AIIMS के आधिकारिक वेबसाइट aiimsrbl.edu.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. बता दें, आवेदन प्रक्रिया 31 जुलाई को समाप्त हो जायेगी ऐसे में उम्मीदवार को सलाह दी जाती है कि वे जल्द से जल्द आवेदन कर दें.

AIIMS Recruitment 2023

जारी अधिसूचना के अनुसार (AIIMS Recruitment 2023) इस भर्ती अभियान के तहत रेडियोलॉजी टेक्निशियन, लैब टेक्निशियन, आइसीयू टेक्निशियन, ईसीजी टेक्निशियन, फिजियोथेरेपिस्ट, आदि के पदों पर आवेदन किया जाना है. ऐसे में चलिए भर्ती संबधी डिटेल जानते है.

Sarkari Naukri : योग्यता और आवेदन शुल्क

एम्स रायबरेली टेक्निशियन भर्ती 2023 के लिए आवेदन हेतु उम्मीदवारों को रिक्तियों से सम्बन्धित विभाग/विषय में डिप्लोमा या डिग्री होना चाहिए. वहीं फॉर्म भरने वाले उम्मीदवार को आवेदन शुल्क 1000 रुपए देना पड़ेगा.

ये भी पढ़ें : UPSC Recruitment Test : इस दिन से होगा ट्रांसलेशन ऑफिसर के लिए एग्जाम, यूपीएससी ने जारी की परीक्षा की तारीख

Sarkari Naukri : आयु सीमा

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार की न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष होनी चाहिए. वही आरक्षित वर्गों के लिए अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गई है.

ऐसे होगा चयन

एम्स रायबरेली टेक्निशियन भर्ती 2023 के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा, जिसका आयोजन संस्थान के परिसर में ही होगा. वही परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए उम्मीदवारों को यात्रा भत्ता नहीं दिया जाएगा.

आपके लिए  – शिक्षा से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version