Site icon Bloggistan

LIC Recruitment 2023: ग्रेजुएट्स भी एलआईसी में बन सकते हैं अधिकारी, हर महीने होगी लाखों की कमाई, आज ही भरें फॉर्म

LIC jivan Umang Policy

LIC Scheme(File Photo)

LIC Recruitment 2023: ग्रेजुएशन कर चुके उम्मीदवारों के पास एलआईसी (LIC) में अधिकारी बनने का सुनहरा मौका है. दरअसल भारतीय जीवन बीमा निगम, (LIC) ने सहायक प्रशासनिक अधिकारी के पदों पर बंपर भर्ती निकाली है. जिसके लिए 300 उम्मीदवारों का चयन किया जायेगा.

LIC Recruitment 2023 (File Photo)

हांलाकि, भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि आज यानी 31 जनवरी है. ऐसे में अगर आप भी एलआईसी में नौकरी कर लाखो कमाना चाहते हैं तो जल्द ही एलआईसी की ऑफिशियल वेबसाइट licindia.in पर जाकर अपना आवेदन जमा कर लें. वरना यह सुनहरा मौका आपके हाथ से निकल जायेगा.

कौन कर सकता है इस पद के लिए आवेदन?

अगर आपने किसी भी विषय से ग्रेजुएशन उत्तीर्ण किया है, तो आप इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं. वहीं इस पद के लिए उम्मीदवार की उम्र 1 जनवरी 2023 को 21-30 वर्ष के बीच होनी चाहिए.

LIC Recruitment 2023: चयन प्रक्रिया

बता दें कि इस पद के चयन के लिए तीन मुख्य परीक्षा लिए जायेंगे. जिसमे प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा, इंटरव्यू, डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन एवं मेडिकल टेस्ट के माध्यम से किया जाएगा.

वेतन

इन पदों पर चयन होने के बाद उम्मीदवार को 56,000 रूपये प्रतिमाह की बेसिक सैलरी दी जाएगी. वहीं अन्य भत्तों को मिलाकर ए-क्लास शहर में 92,000 तक का वेतन दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें: Sarkari Naukri: रक्षा मंत्रालय की कंपनी में बंपर भर्ती, इंजीनियर भी कर सकते हैं आवेदन

Exit mobile version