Site icon Bloggistan

JEE Main 2023: जेईई मेन सेशन-2 के लिए रजिस्ट्रेशन की डेट आई नजदीक, जानें कैसे करे आवेदन

JEE Main 2023

JEE Main 2023 (Image-TOI)

JEE Main 2023: ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन (JEE) मेन की परीक्षा हर साल आयोजित की जाती है. जिसमें सफलता पाने वाले अभ्यर्थी को देशभर की आईआईटी, सेंट्रल यूनिवर्सिटी और डीम्ड यूनिवर्सिटी में बी-टेक के लिए प्रवेश दिया जाता है. जेईई मेन सेशन-2 के लिए आवेदन बहुत दिनों से शुरू है. ऐसे में जिन अभ्यर्थियों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे ऑफिशियल वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर जाकर जल्द से जल्द फॉर्म भर दे. ध्यान रहे , यह आवेदन केवल 12 मार्च तक ही चलने वाला है. इसलिए ज्यादा देर करना आपके करियर के लिए सही नहीं होगा.

JEE Main 2023

जेईई मेन सेशन-2 के लिए वेसन प्रक्रिया 15 फरवरी 2023 से शुरू हो चुकी है. इसके लिए देश के लाखों बच्चों ने आवेदन किया है. ऐसे में अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वे आवेदन आखिरी मिनट से पहले कर दें. क्योंकि अक्सर ऐसा देखा जाता है कि लास्ट में वेबसाइट डाउन हो जाती है और अभ्यर्थी आवेदन नहीं कर पाते हैं. और इस वजह से स्टूडेंट्स एक वर्ष पीछे भी हो जाते हैं.

जानें कब आयोजित होगी सेशन-2 की परीक्षा

जेईई मेन सेशन-2 की परीक्षा 6, 8, 10, 11 अप्रैल को आयोजित की जाएगी. वहीं, परीक्षा के लिए अभ्यर्थी 12 मार्च 2023 की रात 11 बजकर 50 मिनट तक कर आवेदन कर सकते हैं. इसके हाड़ पोर्टल को बंद कर दिया जायेगा. आपकी जानकारी के लिए बता दे अभ्यर्थी को आयोजित परीक्षा से 15 दिन पहले ही एडमिट कार्ड उपलब्ध कराई जाएगी. जिसे स्टूडेंट ऑफिशियल वेबसाइट डाउनलोड कर सकते हैं.

JEE Main 2023: कैसे करे आवेदन

ये भी पढ़ें : CMAT 2023: कॉमन मैनेजमेंट एडमिशन रजिस्ट्रेशन के लिए अंतिम तिथि बढ़ी, जानें क्या है नई तारीख

Exit mobile version