Site icon Bloggistan

Income Tax Vacancy: अब 10 वीं पास नहीं रहेंगे बेरोजगार, इनकम टैक्स में भर्ती होने का मिल रहा शानदार मौका,पढ़ें पूरी जानकारी

Income Tax Rules

Income Tax Vacancy(Credit-Google)

Income Tax Vacancy: आज के समय में कम पढ़े लिखे होने के कारण लोगों को सरकारी नौकरी नहीं मिल पाती है, ऐसे में सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वालों के लिए इनकम टैक्स (Income Tax) लेकर आया है एक सुनहरा मौका. दरअसल इनकम टैक्स विभाग ने विभिन्न पदों पर भर्ती निकाली है और खास बात यह है कि इस भर्ती के लिए किसी भी तरह का एग्जाम नहीं लिया जाएगा.

Income Tax Vacancy(Credit-Google)

इसका आवेदन 10वीं पास उम्मीदवार भी कर सकते हैं. ऐसे में आज ही पूरी जानकारी देखकर, पात्र उम्मीदवार अपना आवेदन जमा कर लें. वरना आपके हाथ बिना एग्जाम होने वाला सरकारी नौकरी छूट सकता है.

ऐसे करें अप्लाई

Income Tax Vacancy: किस जगह पर हो रही है भर्ती

यह भर्तियां आयकर विभाग के तहत तमिलनाडु एवं पुडुचेरी में हो रही है. जिसमें आप इनकम टैक्स इंस्पेक्टर, टैक्स असिस्टेंट एवं मल्टी टास्किंग स्टाफ के पदों पर आवेदन कर सकते हैं. इसमें कुल 72 पदों पर भर्ती की जानी है. साथ ही इसमें स्पोर्ट्स कोटे के तहत भी भर्ती हो रही है.

Income Tax Vacancy: कितनी होगी सैलरी

अगर आपका सलेक्शन इनकम टैक्स पदों के लिए होता है तो उम्मीदवारों को 9300-34800 रुपये का मासिक वेतन दिया जाएगा. वहीं टैक्स असिस्टेंट एवं एमटीएस पदों पर नियुक्ति की जाती है तो उम्मीदवारों को 5200-20200 रुपये प्रतिमाह वेतन दिए जायेंगे.

कौन भर सकता है इसका फॉर्म

इनकम टैक्स इंस्पेक्टर पदों के लिए ग्रेजुएशन पास होना चाहिए. टैक्स असिस्टेंट पदों के लिए ग्रेजुएशन के साथ साथ 8 हज़ार प्रति घंटे की डाटा एंट्री स्पीड होनी चाहिए. वहीं मल्टी टास्किंग स्टाफ पदों के लिए उम्मीदवारों की क्वालिफिकेशन 10 वीं पास होनी चाहिए. साथ ही कैंडिडेट्स के पास स्पोर्ट्स सर्टिफिकेट भी होना जरूरी है.

: – यहां करें अप्लाई

ये भी पढ़ें: Sarkari Naukari: CRPF में हेड कांस्टेबल और एएसआई के 1458 पदों पर निकली भर्ती, 12 वीं पास कर सकेंगे अप्लाई,पढ़ें डिटेल

Exit mobile version