Site icon Bloggistan

GATE CoAP 2023 के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू,तुरंत जानें शेड्यूल और रजिस्ट्रेशन का प्रोसेस

GATE CoAP 2023

GATE CoAP 2023

GATE CoAP 2023: इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, खड़गपुर ने ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग कॉमन ऑफर एसेप्टेंस पोर्टल के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू कर दी है. ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने गेट परीक्षा को पास कर लिया है वे अगले चरण का हिस्सा बनने के लिए सीओएपी के लिए रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को आईआईटी खड़गपुर की ऑफिशियल वेबसाइट coap.iitkgp.ac.in. पर जाकर अप्लाई करना होगा.

GATE CoAP 2023

5 राउंड में होंगे परीक्षा का आयोजन

इस बार गेट सीओएपी के पांच मेन राउंड आयोजित किए जाएंगे. इनमें कैंडिडेट्स के पास चुनने के लिए तीन ऑप्शन होंगे. एसेप्ट एंड वेट, रिटेन एंड फ्रीज और रिजेक्ट ऑल एंड वेट. ये ऑप्शन हर राउंड में मिलेंगे, जिसका चुनाव कैंडिडेट्स कर सकते हैं.
GATE 2023 सीट अलॉटमेंट का पहला राउंड 20 से 22 मई को जारी किया जाएगा.

दूसरा राउंड 27 से 29 मई, तीसरा राउंड 3 से 5 जून, चौथा राउंड 10 से 12 जून और फाइनल राउंड 17 से 23 जून को जारी किया जाएगा. एक्स्ट्रा राउंड 23 जून और 28 जून को होंगे, इसके बाद 3, 8 और 14 जुलाई को होंगे. बता दे इन सभी राउंड्स के आयोजन का समय शुरुआती दिन के सुबह दस बजे से खत्म होने वाले दिन के सुबह 9 बजे तक होगी.

GATE CoAP 2023 : ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

ये भी पढ़ें: Uric Acid : यूरिक एसिड पर रामबाण की तरह काम करती है रसोई में रखी ये चीज,चुटकियों में जड़ से उखड़ जाएगी बीमारी

Exit mobile version