Site icon Bloggistan

Education Tips: बस एक साल की करें पढ़ाई,फिर होगी पैसों की बारिश,पढ़े पूरी डिटेल

KC Mahindra

Education( image credit-google)

Education Tips: ज्यादातर छात्र पढ़ाई को लेकर कन्फ्यूजन में रहते हैं कि कौन सा कोर्स करें जिससे जल्दी और जुड़ा पैसा कमाएं.छात्रों के सामने करियर को लेकर कई तरह की शंकाएं होती हैं.जिसके कारण मन में अशांति का माहौल बन जाता है. जिसके कारण हम जानकर लोगों से अपने करियर को लेकर सलाह लेते हैं,जिसके बाद हम आगे उस कोर्स में दाखिला ले लेते हैं.

Education (Image credit-google)

अक्सर छात्र दाखिला तो ले लेते हैं, लेकिन बाद में उन्हें इस फील्ड में ज्यादा इंट्रेस्ट नहीं आता है और उनका ग्रोथ रूक जाता हैं. एक बात जो ध्यान देने वाली यह है कि हम जयादार फैसले अभिभावक के दवाब में भी आकार करते हैं. खैर ये तो बाद की बात है. जिनका भी सरकारी नौकरी में जाने का प्लान है उनके लिए भी यह आर्टिकल अत्यंत महत्व पूर्ण हैं क्योंकि जब कई कोशिशों के बाद भी सरकारी नौकरी नहीं होगी तो ऐसा कोर्स कर लें जो आपके भविष्य के लिए अत्यधिक मतवपूर्ण होगा. जिससे सरकारी न सही तो प्राइवेट सेक्टर में आपका भविष्य उज्ज्वल होगा और आप मोटी रकम कमा सकें.

इसलिए आज हम आपको इस लेख में ऐसे ही कुछ डिप्लोमा और सर्टिफिकेट कोर्स बताने जा रहे हैं, जिसे अगर आपने अच्छे से किया तो आपको कम समय में अच्छी नौकरी मिलने के चांसेज बढ़ जायेंगे.

1.डिजिटल मार्केटिंग में पीजी डिप्लोमा कोर्स करें (Digital marketing course)
2.जर्नलिज्म में पीजी डिप्लोमा का कोर्स करें (PG diploma in Jounalism)
3.ग्राफिक्स डिजाइनिंग में डिप्लोमा करें (Graphics Designing course)

4.पब्लिक रिलेशन में डिप्लोमा करें (Public Relation)
5.वीडियो एडिटिंग में डिप्लोमा कोर्स करें (Video Editing)

ये भी पढ़ें :Learning tips: क्या पढ़ी हुई चीजें आप जल्द भूल जाते है?इन बेहतरीन टिप्स से मेमोरी होगी इम्प्रूव

Exit mobile version