Site icon Bloggistan

देहरादून में धमाकेदार उपस्थिति दर्ज कराने आ रहा है DIDM,डिजिटल मार्केटिंग के गुर सिखाकर बनाएगा बच्चों का भविष्य

DIDM

DIDM

डिजिटल मार्केटिंग के क्षेत्र में DIDM लगातार इतिहास रचता जा रहा है.जी हां DIDM अपनी ब्रांच का लगातार विस्तार करते हुए अब बहुत ही जल्दी एक और नई ब्रांच देहरादून में खोलने वाला है. DIDM टीम ने यह निर्णय इसीलिए लिया क्योंकी देहरादून की जनता का उनसे बहुत पहले से अनुरोध था कि वे देहरादून आएं अपनी एक नई ब्रांच के साथ.

देहरादून के कई मूल निवासी जो DIDM की ईमेल सूची में हैं, जब उन्हें DIDM की नई शाखाओं जैसे कि गोवा, वाराणसी, मुंबई और कई अन्य शाखाओं के बारे में पता चला, जो वर्तमान में काम कर रही हैं, तब वे यह जानने के लिए बहुत उत्सुक हुए कि यदि DIDM इतनी तेज़ी से आगे बढ़ रहा है, तो वह अपनी शाखा को उस स्थान पर क्यों नहीं ले जा रहे हैं जो देश की स्कूल राजधानी है?

DIDM

जरूरी था DIDM का भारत के स्कूल कैपिटल देहरादून में आना

DIDM जैसी उच्च स्तर की ट्रेनिंग कंपनी के लिए, डिजिटल मार्केटिंग के बारे में भी वहां के प्रतिभाशाली लोगों को गहराई से शिक्षित करने के लिए देहरादून में उपस्थिति होना अनिवार्य आवश्यकता बन गई है. देहरादून में रहने वाले लोगों से लगातार अनुरोध प्राप्त करने के परिणामस्वरूप, DIDM टीम ने फैसला किया कि हमें अपना डिजिटल मार्केटिंग संस्थान खोलने के लिए देहरादून में सबसे अच्छी जगह की तलाश करनी होगी.

DIDM टीम का ये निर्णय देहरादून निवासियों और DIDM टीम के दोनों के लिए अत्यंत ख़ुशी की बात है कि आखिरकार DIDM का नया डिजिटल मार्केटिंग संस्थान आखिरकार देहरादून आ रहा है.DIDM अपनी विशेषज्ञता और अनुभव को भारत की स्कूली राजधानी में लाने के लिए रोमांचित है और वह लोग जो देहरादून निवासी हैं और सफल डिजिटल मार्केटर बनना चाहते हैं, उनकी सहायता करने के लिए भी.

क्या है DIDM का मिशन अपने नए देहरादून इंस्टिट्यूट के साथ?

जिस डिजिटल मार्केटिंग संस्थान को DIDM टीम देहरादून ला रही है, वह सिर्फ इत्तेफाक से नहीं आ रहा है, बल्कि एक मिशन के तहत वहां पहुंच रहा है.इसमें कोई संदेह नहीं है कि देहरादून अपनी शिक्षा की गुणवत्ता के लिए भारत और दुनिया में सबसे प्रतिष्ठित स्थानों में से एक है.इसलिए DIDM टीम इस विरासत को जारी रखने में मदद करने के लिए देहरादून में अपना डिजिटल मार्केटिंग संस्थान लेकर आ रही है.

मिलेगी सर्वश्रेष्ठ डिजिटल मार्केटिंग की शिक्षा

देहरादून में आने के पश्चात, DIDM देहरादून में उनकी कक्षाओं में भाग लेने वाले सभी विद्यार्थियों को सर्वश्रेष्ठ डिजिटल मार्केटिंग पाठ्यक्रम प्रदान करेगा, जो उन विद्यार्थियों को बहुत ही अच्छे स्तर का डिजिटल मार्केटर बनने में मदद करेगा.DIDM टीम का यह विश्वास है कि वह देहरादून में सबसे उच्च स्तर की डिजिटल मार्केटिंग शिक्षा सेवाएं वहां के मूल निवासियों को प्रदान करने में सक्षम होंगे और उन्हें समर्थ डिजिटल मार्केटर्स में बदल देंगे, जैसा कि उन्होंने पहले दिल्ली, गुड़गांव, नोएडा, आदि में किया है.

DIDM

DIDM का देहरादून आना कैसे यहां के निवासियों के लिए महत्वपूर्ण साबित हो सकता है?

डिजिटल मार्केटिंग किसी भी बिज़नेस की सफलता का एक अभिन्न अंग बन गया है.आज की दुनिया में, जहाँ सब कुछ डिजिटल होता जा रहा है, एक मजबूत ऑनलाइन उपस्थिति होना आवश्यक है.इसलिए डिजिटल मार्केटिंग की बहुत मांग है, और यह कई लोगों के लिए एक आकर्षक करियर विकल्प है.

विद्यार्थियों को दी जाएगी प्रैक्टिकल जानकारी

DIDM के जो ट्रेनर्स हैं वह कई सालों का अनुभव रखते हैं डिजिटल मार्केटिंग फील्ड का और अपना पूरा समय दे देते हैं बच्चों को पूर्ण रूप से डिजिटल मार्केटिंग सिखाने में. DIDM अपने डिजिटल मार्केटिंग कोर्स में पूरा प्रयास करता है कि बच्चों को प्रैक्टिकल जानकारी दी जाए ताकि वे कोर्स के तुरंत बाद ही मार्केट में उतरके काम करने के लिए पूरी तरह से तैयार हो जाएं. इसी वजह से जो भी DIDM देहरादून के डिजिटल मार्केटिंग कोर्स में दाखिला लेगा वह एक बहुत ही अच्छा डिजिटल मार्केटर बनकर वहाँ से बाहर निकलेगा.

ये भी पढ़ें :DIDM के पहले इंस्टीट्यूट “डीआईडीएम सत्य निकेतन” की कैसी रही अब तक की सफल यात्रा,जानें

DIDM का देहरादून में आने का निर्णय नहीं था आसान

DIDM के डिजिटल मार्केटिंग संस्थान को देहरादून तक विस्तारित करने का निर्णय आसान नहीं था, लेकिन यह एक ऐसा निर्णय था जिसे DIDM टीम जानती थी कि यह सही था.एक टीम के रूप में, DIDM हमेशा अपने पंख फैलाने और अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचने में विश्वास रखता है.

DIDM टीम हमेशा अपने डिजिटल मार्केटिंग पाठ्यक्रमों को उन लोगों के लिए सुलभ बनाना चाहती है जो DIDM से डिजिटल मार्केटिंग सीखने के बारे में इच्छुक हैं लेकिन उनके पास दिल्ली या किसी अन्य स्थान पर जाने का साधन नहीं है जहां हमारे संस्थान स्थित हैं.

देहरादून में DIDM के डिजिटल मार्केटिंग संस्थान की स्थापना की प्रक्रिया एक चुनौतीपूर्ण थी, लेकिन यह एक अविश्वसनीय रूप से पूरा करने वाला अनुभव भी था.देहरादून में DIDM के डिजिटल मार्केटिंग कोर्स में शामिल होने के इच्छुक लोगों के उत्साह और समर्थन से DIDM टीम पूरी प्रक्रिया के दौरान प्रेरित हुई.

आखिर में

DIDM टीम बहुत ही ज़्यादा इच्छुक है जल्द से जल्द अपना डिजिटल मार्केटिंग कोर्स देहरादून में लॉन्च करने के लिए और देहरादून निवासियों को बेहतरीन डिजिटल मार्केटिंग ट्रेनिंग देने के लिए.

जिस जगह पर DIDM देहरादून में प्रस्थान करने वाला है, यह रहा उस जगह का एड्रेस – Khasra No. 1019, Shiv Kripa Tower, Second Floor, GMS Road, Kanwali, Opp. Khadi & Gramodhyog Building, Dehradun, Uttarakhand, 248001.

आपके लिए  – शिक्षा से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version