Site icon Bloggistan

CISF Recruitment 2023: सीआईएसएफ में निकली बंपर भर्ती, 10वीं पास भी कर सकेंगे आवेदन,पढ़ें पूरी डिटेल

CISF Recruitment 2023

CISF Recruitment 2023(Google)

CISF Recruitment 2023: केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) में कांस्टेबल/ड्राइवर और कांस्टेबल/ड्राइवर कम पंप ऑपरेटर के पदों बंपर भर्तियां निकली है. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, इन पदों के लिए कुल 451 रिक्तियां भरा जाएगा. खास बात यह है कि सीआईएसएफ के लिए 10वीं पास अभ्यर्थी भी आवेदन कर सकते हैं.

CISF Recruitment 2023(Google)

ऐसे में इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार सीआईएसएफ की आधिकारिक वेबसाइट cisfrectt.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. ध्यान देने वाली बात यह है कि CISF Bharti के लिए आवेदन प्रक्रिया 23 जनवरी से शुरू हो गई थी, जिसे समाप्त होने में अब चांद दिन ही बचे हैं. ऐसे में जो लोग इन पदों पर नौकरी करने की इच्छा रखते हैं वे आज ही इन पदों से के लिए अप्लाई कर दें.

यहां पढ़े पूरी जानकारी

CISF Recruitment 2023 के लिए रिक्तियों का विवरण

पद का नाम- कांस्टेबल/ड्राइवर और कांस्टेबल/ड्राइवर-कम-पंप-ऑपरेटर
रिक्ति पदों की संख्या- 451

निर्धारित योग्यता

अगर आप इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आपके पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान या बोर्ड से 10वीं पास का सर्टिफिकेट होना चाहिए. साथ ही हल्के मोटर वाहन या भारी मोटर वाहन और मोटर साइकिल चलाने का 3 वर्ष का अनुभव होना चाहिए.

CISF Recruitment 2023 के लिए आयु सीमा

उम्मीदवार जो भी इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनकी आयु 21 वर्ष से 27 वर्ष के बीच होनी चाहिए.

कितना मिलेगा वेतन

अगर उम्मीदवार का इन पदों के लिए चयन हो जाता है तो उनको मैट्रिक्स लेवल-3 के तहत 21,700 से 69,100 रुपये प्रति माह वेतन दिए जाएंगे.

चयन प्रक्रिया

अगर आप इस पदों के लिए आवेदन करते हैं तो आपको फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट (PST), फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट (PET), OMR आधारित/कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी),लिखित परीक्षा,डॉक्यूमेंटेशन वेरिफिकेशन, ट्रेड टेस्ट, मेडिकल टेस्ट आदि से गुजरना पड़ेगा. अगर आप इन सभी टेस्ट में पास हो जाते हैं तो आपको यह जॉब मिल जायेगा.

ये भी पढ़ें : Sarkari Naukri 2023: बिजली विभाग में निकली 1500 से अधिक पदों पर बंपर भर्ती, 10 पास के लिए गोल्डन चांस

Exit mobile version