Site icon Bloggistan

Agniveer Recruitment 2023: आर्मी में अग्निवीर भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन कल से शुरू, 8 वीं पास भी कर सकेंगे आवेदन,पढ़ें डिटेल

Army Recruitment 2023

Army Recruitment 2023(File photo)

Indian Army Agniveer Recruitment 2023: भारतीय सेना में अग्निवीर भर्ती का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है. भारतीय आर्मी ने अग्निवीर की नई भर्ती के लिए अधिसूचना जारी कर दिया है. ऐसे में इच्छुक उम्मीदवार इसके लिए कल यानी 16 फरवरी से इंडियन आर्मी के ऑफिशियल वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं.

Agniveer Recruitment 2023(Image Source-File Photo)

खास बात यह है कि, इस नौकरी के लिए 8 वीं पास भी अप्लाई कर सकेंगे. वहीं आवेदन प्रक्रिया 15 मार्च तक चलेगी.
बताते चले कि, फिलहाल तमिलनाडु के विभिन्न जिलों में युवाओं के लिए अग्निवीर की भर्तियां निकाली गई है. इसके बाद बिहार, यूपी, मध्य प्रदेश, राजस्थान समेत अन्य राज्यों के लिए अलग से नोटिफिकेशन सेना की ओर से जारी किए जाएंगे.

Agniveer Recruitment 2023: इन पदों पर होगी भर्ती

सेना की ओर से जारी नोटिफिकेशन के अनुसार अग्निवीर भर्ती के माध्यम से अग्निवीर जनरल ड्यूटी, टेक्निकल क्लर्क, स्टोर कीपर, ट्रेड्समैन के पद भरे जाएंगे.

जरुरी योग्यता

Agniveer Recruitment 2023: आयु सीमा

अगर आप अग्निविर के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आपकी उम्र साढ़े 17 से 21 वर्ष के बीच होनी चाहिए. इसके अलावा निर्धारित शारीरिक योग्यता की जानकारी उम्मीदवार नोटिफिकेशन से प्राप्त कर सकते हैं.

कितने चरणों में होगी परीक्षा

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि हाल ही में अग्निवीर भर्ती के चयन प्रक्रिया में बदलाव किया गया है. नए नियम के अनुसार अब उम्मीदवारों को शारीरिक परीक्षा देने से पहले लिखित परीक्षा देनी होगी. अगर आप इस लिखित परीक्षा में पास हो जाते हैं, तो आप को फिजिकल एवं मेडिकल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा. वही ऑनलाइन परीक्षा का आयोजन 17 अप्रैल से किया जाएगा.

ये भी पढ़ें : UPMSP Admit Card: यूपी बोर्ड के 10वीं और 12वीं के एडमिट कार्ड हुए जारी,ऐसे करें डाउनलोड

Exit mobile version