Site icon Bloggistan

LIC का ये धांसू प्लान मात्र 4 साल में बना देगा करोड़पति,तुरंत पढ़ें पूरी डिटेल

LIC Plan For Women

LIC Plan For Women(File Photo)

LIC jeevan shiromani plan: भारतीय जीवन बीमा निगम (LIC) की पॉलिसी ऐसी पॉलिसी होती हैं जो लोगों को लंबे समय तक ज्यादा फायदा पहुंचाती हैं.एलआईसी का जीवन शिरोमणि प्लान
ऐसी ही एक शानदार पॉलिसी है. इस पॉलिसी को मात्र 4 साल चलाकर आप करोड़पति बन सकते हैं.और इसके साथ साथ आपको कई और फायदे मिलते हैं. यह पॉलिसी प्रोटेक्शन के साथ ही बड़ी अच्छी सेविंग्स भी देती है. तो आइए जानते हैं इस पॉलिसी के बारे विस्तार से.

LIC

जीवन शिरोमणि प्लान की खासियत

इस पॉलिसी धारक को 1 करोड़ रुपये की एश्योर्ड राशि की गारंटी मिलती है. बता दें कि यह नॉन लिंक्‍ड सीमित प्रीमियम मनी बैक पॉलिसी है. यह मार्केट से जुड़ी लाभ वाली पॉलिसी है। इस योजना को खास तौर पर एचएनआई (उच्च नेटवर्थ व्यक्तियों) के लिए लाॅन्च किया गया था. यह पॉलिसी गंभीर बीमारियों का कवर भी देती है.

एलआईसी जीवन शिरोमणि प्लान के तहत अगर आप बीमा कराते हैं तो न्यूनतम सम एश्योर्ड एक करोड़ रुपये है. वहीं अधिकतम की कोई सीमा नहीं है. इस पॉलिसी को 14, 16, 18 या फिर 20 साल के लिए लिया जा सकता है. वहीं अगर आप इसमें चार साल तक प्रीमियम जमा करते हैं तो एक करोड़ रुपये का गारंटीड रिटर्न मिलेगा. प्रीमियम की गणना भी इसी आधार पर होती है.

इस पॉलिसी को खरीदने वाले धारक की उम्र कम से कम 18 साल होनी चाहिए. जबकि 14 साल की पॉलिसी लेने के लिए 55 वर्ष, 16 साल की पॉलिसी लेने के लिए 51 वर्ष, 18 साल की पॉलिसी लेने के लिए 48 वर्ष और 20 साल की पॉलिसी लेने के लिए 45 साल अधिकतम उम्र होनी चाहिए.

इस पॉलिसी टर्म के दौरान इसमें डेथ बेनिफिट का भी लाभ मिलता है. इसके लिए आपको एक निश्चित अवधि के लिए भुगतान किया जा सकता है. इसके साथ ही इसमें मैच्‍योरिटी पर एकमुश्त धनराशि मिलती है.जीवन शिरोमणि योजना के तहत आप लोन भी ले सकते हैं.अधिक जानकारी के लिए भारतीय बीमा निगम के एजेंट या कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट से जानकारी लें.

ये भी पढ़ें : Credit Card Update : क्रेडिट कार्ड क्या वास्तव में आपको मिलता है फ़्री, जानें पूरा सच

Reply

Edit

Copy Selected Text

Pin

Forward

Select

Nobody Viewed

Delete

Exit mobile version