Site icon Bloggistan

30 हजार के बजट में शुरू करें ये 3 Business, होगा तगड़ा मुनाफा, पढ़ें पूरी डिटेल

Business Ideas

Business Ideas

Business Ideas: नौकरी हो या फिर कोई बिजनेस लोग लंबे समय तक काम करने के बाद परेशान हो जाते हैं. खासकर उन लोगों के लिए परेशानी बढ़ जाती है. जिन्हें मंथली तौर पर पेमेंट दिया जाता है. अगर आप भी इस तरह कि जॉब से परेशान हो चुके हैं और अपना बिजनेस शुरू करने का प्लान बना रहे हैं तो आज हम आपके लिए कुछ ऐसे ही बिजनेस आईडियाज लेकर आए हैं. जिसकी मदद से आप नौकरी छोड़कर आसानी से अपना कारोबार कम इन्वेस्टमेंट में शुरू कर महीने का लाखों रुपए कमा सकते हैं. आइए देखते हैं…

money

अचार का करें कारोबार

अगर आपके पास उतना बजट नहीं है तो आप अपने कारोबार की शुरुआत भारतीय खान-पान क से जुड़े खास अचार से शुरू कर सकते हैं. अचार के बिजनेस में कम इन्वेस्टमेंट का आप अपने स्वाद को बेहतर कर लोगों के थाली में पहुंचने की कोशिश कर सकते हैं और अगर आपका प्रोडक्ट अच्छा रहा लोगों को पसंद आए तो आप इस बिजनेस को लंबे समय तक अच्छे इन्वेस्टमेंट के साथ चला सकते हैं और अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं.

ये भी पढ़ें: Spam Call से आ गए हैं तंग, तो फोन में करें ये सेटिंग, मिनटों में मिल जायेगा छुटकारा

फूड स्टॉल

इस बिजनेस को शुरू करने के लिए भी आपको अधिक इन्वेस्टमेंट की जरूरत नहीं है. क्योंकि आप अपने आसपास के मार्केट में इस बिजनेस को बेहद कम इन्वेस्टमेंट के साथ शुरू कर सकते हैं. जिसमें आप अलग-अलग तरह के स्ट्रीट फूड की सप्लाई कर अच्छी कमाई कर सकते हैं. क्योंकि आज के समय में स्ट्रीट फूड का डिमांड अधिक है और खासकर मोमोस चाउमिन जैसे स्ट्रीट फूड को लोग पसंद करते हैं.

टिफिन सर्विस

आज के समय में लोगों को टिफिन सर्विस नहीं मिल पाता है. खासकर उन इलाकों में जहां लोग जॉब पर या फिर कॉलेज की पढ़ाई करने के लिए रहते हैं. अगर आप ऐसे ही इलाकों में रहते हैं तो यह बिजनेस आपके लिए परफेक्ट है. आप इसे बेहद कम कीमत में शुरू कर सकते हैं और यहां से आप अच्छी कमाई कर सकते हैं. वैसे तो इस बिजनेस को आप 50 टिफिन या फिर शॉप टिफिन से शुरू कर सकते हैं. लेकिन अगर बिजनेस बड़ा होता है तो आप इसे आसानी से 200 से 500 कर सकते हैं.

आपकेलिए  – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version