Site icon Bloggistan

Spencer’s Retail: कस्बों और छोटे शहरों में खुलेंगे मिनी मॉल और ग्रॉसरी स्टोर, नौकरियों की आएगी बाढ़, पढ़ें डिटेल

Spencer’s Retail (Image source-Google)

Spencer’s Retail (Image source-Google)

Spencer’s Retail: एक समय था जब बिग बाजार जैसे शॉपिंग स्टोर बड़े शहरों में ही होते थे.लेकिन अब कस्बों और तहसीलों में भी रिटेल सेक्टर खुल रहे हैं.जहां लोगों को दुकानों से सस्ते प्रोडक्ट मिल रहे हैं.इससे ना सिर्फ छोटे छोटे शहरों में लोगों को नौकरियां भी मिल रही हैं.अब तो रिलायंस, टाटा जैसे कई बड़े ग्रुप रिटेल सेक्टर में उतर चुके हैं. फूड और ग्रॉसरी यानी राशन के रिटेल स्टोर चलाने वाली एक और कंपनी अब छोटे शहरों में अपने स्टोर खोलने जा रही है.

आरपी-संजीव गोयनका समूह की कंपनी Spencer’s Retail अब हाइपर मार्केट सेगमेंट में बड़ा कदम उठाने जा रही है.कंपनी छोटे शहरों में Spencer’s Value Market स्टोर खोलेगी.जहां दावा किया जा रहा है कि, लोगों को ऑनलाइन से भी सस्ता सामान मिलेगा.

Spencer’s Retail (Image source-Google)

स्पेंसर(Spencer’s Retail) वैल्यू स्टोर की खुलेगी चेन

वैसे तो स्पेंसर के पहले से कई आउटलेट हैं.लेकिन अब वो अपने 10 रिटेल स्टोर को नए कलेवर में ला रहा है.  कंपनी के मुताबिक, कुल रेवेन्यू में इस फॉरमेट के स्टोर अगले 5 साल में आधी हिस्सेदारी रखेंगे. जबकि 12 से 18 महीने में ये स्टोर मुनाफा कमाने लगेंगे. जबकि Nature’s Basket  ब्रांड के प्रीमियम प्रोडक्ट रखेगा. जबकि स्पेंसर्स ब्रांड के बैनर से नॉर्मल प्रोडक्ट रहेंगे.

कंपनियों के कंपटीशन से ग्राहकों को फायदा

Reliance Retail ने Big Bazaar स्टोर्स की जगह पर अब Smart Bazaar खोलें हैं. वहीं स्पेंसर्स छोटे और स्थानीय दुकानदारों के साथ मिलकर Jio Store फॉर्मेट पर भी काम कर रही है. कुल मिलाकर स्पेंसर्स को रिलायंस जैसी कंपनियों से कंपटीशन मिलना तय माना जा रहा है. इसके साथ ही हजारों लोगों को अपने घर में ही नौकरी भी मिल जाएगी.

ये भी पढ़ें: देश में बढ़ा अमीरी गरीबी का अंतर, ज्यादा टैक्स देने को मजबूर है गरीब,रिपोर्ट में हुआ खुलासा

Exit mobile version