Site icon Bloggistan

Share market Investment:आप भी हर महीने कमा सकते हैं 50 हजार रुपए, रोजाना इन टिप्स को फॉलो करके, जानिए पूरी खबर

Share market

Share market

Share market tips: आज के समय में हर कोई जल्दी और ज्यादा पैसा कमाना चाहता है और तुरंत शेयर मार्केट (Share Market) की ओर रुख कर लेता है. शेयर मार्केट एक कुआं है जिसका गहराई नही मापा जा सकता है. इससे हर दिन लाखों की कमाई जा सकती है. हालांकि आपको कितनी कमाई करनी है यह आपके इन्वेस्टमेंट (Investment) पर डिपेंड करता है. वहीं आज हम आपको शेयर बाजार से कमाई के एक तरीके के बारे में बताने वाले हैं, जिसको अपनाकर महीने महीने के 50 हजार रुपये तक कमा सकते हैं.


लेकिन ध्यान रखने वाली यह बात है कि लोग अक्सर शेयर बाजार में लालच के कारण फंस जाते हैं. लालच के कारण कई बार लोगों के मुनाफे वाले सौदे को भी घाटे में बदलता हुआ देखा जा चुका है. हालांकि इस घाटे को कम करते हुए बाजार में अच्छा पैसा बनाया जा सकता है. इसके लिए जरूरी है कि एक टारगेट डिसाइड कर बाजार से पैसा कमाना होगा.


कैसे कमाएं 50 हजार?


अगर आप शेयर बाजार से महीने के 50 हजार रुपये की कमाई का टारगेट रखते हैं तो हमें कुछ जरूरी बातों का खास ध्यान रखना होगा. शेयर मार्केट शनिवार और रविवार को बंद रहता है अगर इसके हिसाब से देखें तो पूरे महीने में हमारे पास 22 दिन बचाता है जिसमे आप अच्छा खासा अर्न कर सकते हैं. अगर पूरे महीने में 20 दिन भी शेयर मार्केट में ध्यान से काम करेंगे तब 50000 रुपया होगा. इसके लिए आपको हर दिन 2500 रूपये का टारगेट तय करना होगा.


अमाउंट और स्टॉक भी देते हैं योगदान

हालांकि प्रतिदिन 2500 रुपये की कमाई के लिए भी ये ध्यान में रखना होगा कि आप किस स्टॉक में ट्रेडिंग कर रहे हैं और कितनी अमाउंट से ट्रेडिंग कर रहे हैं. अमाउंट और स्टॉक का भी आपके प्रॉफिट मेकिंग में काफी योगदान देता है.
डिस्कलेमर : किसी भी तरह का निवेश करने से पहले एक्सपर्ट से जानकारी कर लें. जी न्यूज किसी भी तरह के निवेश के लिए आपको सलाह नहीं देता.

ये भी पढ़ें: Bank offer: अगर आपका भी अकाउंट एक से अधिक बैंको में है, तो यह खबर आपके लिए बहुत जरूरी हैं, जानिए डिटेल

Exit mobile version