Site icon Bloggistan

SBI ने ग्राहकों को दिया बड़ा तोहफा,बढ़ाई इस स्पेशल एफडी की आखिरी तारीख,जानें कितनी मिलेगी ब्याज

SBI

SBI

देश की सबसे बड़ी बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) अपने ग्राहकों को ज्यादा से ज्यादा फायदा देने के लिए एक से बढ़कर एक स्कीम को शुरू करती रहती है. इसी क्रम में अब एसबीआई ने सीनियर सिटीजन को फायदा देते हुए उनके लिए बनाई गई स्पेशल एफडी की डेट को 30 जून 2023 कर दिया है. आइए आपको बताते हैं कि सीनियर सिटीजन के लिए यह स्पेशल एफडी कैसे फायदा पहुंचाती है.

Rupee (File Photo)

वरिष्ठ नागरिकों को मिलेगा ये फायदा

एसबीआई के अनुसार सीनियर सिटीजन के लिए उसके द्वारा इस FD को पेश करने का मुख्य उद्देश्य यह है कि वरिष्ठ नागरिकों को ज्यादा से ज्यादा ब्याज मिल सके. वरिष्ठ नागरिकों को इस एफडी के तहत अंतर्गत 50 से 100 बेसिस प्वाइंट ब्याज देने की सुविधा दी जा रही है. भारतीय स्टेट बैंक की इस स्कीम के द्वारा वरिष्ठ नागरिक अपनी आय की सुरक्षा करते हुए उस पर अच्छी खासी ब्याज ले सकते हैं. जिससे उन्हें भविष्य में पैसे की आर्थिक तंगी का सामना नहीं करना पड़ेगा.

SBI RBO Recruitment

इतना मिलेगा ब्याज

भारतीय स्टेट बैंक वरिष्ठ नागरिकों के लिए शुरू की गई एफडी स्कीम के तहत 7.50 प्रतिशत का ब्याज 5 साल से 10 साल तक के लिए देता है.अगर कोई वरिष्ठ नागरिक इस स्कीम में अपना पैसा लगाता है तो उस नागरिक को लोन लेने की सुविधा भी मिलती है. ज्यादा जानकारी के लिए वरिष्ठ नागरिक अपनी नजदीकी एसबीआई शाखा में जाकर संपर्क कर सकते हैं.उम्मीद करते हैं कि ये जानकारी आपको पसंद आई होगी और इसे आप दूसरों के साथ शेयर करेंगे.

आपके लिए  – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version