Site icon Bloggistan

Business Idea: महज 10 हजार रुपए की लागत से शुरू करें ये बिजनेस, महीने की होगी बंपर कमाई

Business Idea: मार्केट में अलग-अलग कंपटीशन के बिजनेस शुरू हैं. कोई कम लागत के साथ तो कोई अधिक इन्वेस्टमेंट के साथ बड़ा बिजनेस बड़े पैमाने पर कर रहा है. अगर आप अपना खुद का बिजनेस शुरू करना चाहते हैं. लेकिन आपका बजट कम है तो आज हम आपके लिए एक ऐसा बिजनेस प्लान लेकर आए हैं. जिसे आप कम निवेश में शुरू कर सकते हैं और बंपर कमाई भी कर सकते हैं. आइए जानते है..

रबर स्टैंप का बिजनेस

रबर स्टैंप बिजनेस आइडिया आपके लिए परफेक्ट ऑप्शन है. इसे आप कम लागत के साथ शुरू कर सकते हैं और यहां से आप महीने की मोटी कमाई भी कर सकते हैं. हालांकि, यह कागजी कार्यवाही है जो सरकारी होगा सरकारी जरूरत के हिसाब से मार्केट में उपलब्ध है. खास कर सरकारी दफ्तर के बाहर बिना स्टांप कोई काम पूरा नहीं होता है. ऐसे में आप सरकारी दफ्तर के सामने दुकान को खोल सकते हैं.

ये भी पढ़ें: Business Idea: 5 हजार रुपए की लागत से शुरू करें ये बिजनेस, कुछ ही महीनों में हो जायेंगे मालामाल

सही जगह का करें चयन

इस बिजनेस को शुरू करने से पहले आप उसे सही जगह का चयन कर ले जहां आप इसका बिजनेस शुरू करना चाहते हैं. क्योंकि आप इस बिजनेस को एक ऐसी जगह पर चला हाथ चलते जहां पर कागजी कार्रवाई ज्यादा होती है और रबड़ इस टाइम की जरूरत वहां पर पड़ती है इसीलिए आप ऐसे मार्केट का खास कर चुनाव करें.

निवेश और कमाई

अगर आप बिजनेस को शुरू करने के लिए 10 हजार रुपए निवेश करते हैं तो आप आसानी से महीने का 20 से 25 हजार रुपए कमा सकते हैं. वहीं अगर आप इसे बड़े पैमाने पर शुरू करना चाहते हैं तो उसके लिए आपको 1 से 2 लाख रुपए खर्च करने होंगे तब जाकर आप महीने का आसानी से 40 से 50 हजार रुपए की कमाई कर सकते है.

आपके लिए  – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version