Site icon Bloggistan

RBI ने बैंक ऑफ़ बड़ौदा पर किया ये बड़ा एक्शन,इन ग्राहकों को होगी परेशानी 

RBI on Bank of Baroda BOB

RBI on Bank of Baroda BOB

RBI Action On Bank of Baroda: सार्वजनिक क्षेत्र के सबसे बड़े बैंकों में से एक बैंक आफ बडौदा पर भारतीय रिजर्व बैंक ने एक बड़ा एक्शन लिया है भारतीय रिजर्व बैंक ऑफ़ इंडिया ने बैंक ऑफ़ बड़ौदा के अप बॉब वर्ल्ड (BOB World) 
सेवाओं को निलंबित कर दिया है.अगर आप बैंक ऑफ़ बड़ौदा के ग्राहक हैं तो आपको इस खबर को पूरा पढ़ना चाहिए. आइए आपको बैंक ऑफ़ बड़ौदा पर RBI के इस एक्शन के बारे में विस्तार से बताते हैं.

नहीं जुड़ सकेंगे नए ग्राहक

भारतीय रिजर्व बैंक ने बैंक ऑफ़ बड़ौदा पर उसके ऑफिशियल मोबाइल एप बॉब वर्ल्ड (BOB World) पर नए ग्राहकों को जोड़ने पर रोक लगा दी है यानी कोई भी बैंक आफ बडौदा का ग्राहक अब इस ऐप पर नहीं जुड़ सकेगा. आरबीआई के मुताबिक अब नए ग्राहकों को तब ही जोड़ा जा सकेगा जब आरबीआई द्वारा पाई गई कमियों को दूर किया जाएगा.आरबीआई ने कहा है कि बैंक ऑफ़ बड़ोदा को आरबीआई को संबंधित प्रक्रियाओं को मजबूत करके संतुष्ट करना होगा.

ये भी पढ़ें: Loan चुकाने के बाद अगर बैंक से नहीं लिया ये जरूरी डॉक्यूमेंट,तो इन भारी मुसीबतों में फंस जाएंगे आप

हो रही थी ये गड़बड़ी 

आरबीआई के मुताबिक बैंक ऑफ़ बड़ौदा पर यह कार्रवाई उन ग्राहकों की तरफ से मिली एप्लीकेशन के बाद उस जांच के आधार पर की गई है जिसमें यह पाया गया है कि बॉब वर्ल्ड ऐप में ग्राहकों के खातों के साथ छेड़छाड़ की गई. बता दें जुलाई 2023 में बैंक ऑफ़  बड़ौदा पर ये आरोप लगा था कि उसने बॉब वर्ल्ड ऐप की रजिस्ट्रेशन संख्या बढ़ाने के लिए अन्य लोगों के नंबरों का इस्तेमाल करते हुए उन्हें बॉब वर्ल्ड ऐप शब्द से लिंक किया.

पुराने ग्राहकों पर नहीं पड़ेगा असर 

हालांकि आरबीआई के इस निलंबन का असर बैंक ऑफ़ बड़ौदा के पुराने ग्राहकों पर नहीं पड़ेगा.वह बॉब वर्ल्ड पर मिलने वाली सभी सेवाओं का लाभ लेते रहेंगे.

आपकेलिए  – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version