Site icon Bloggistan

LIC की ये पॉलिसी 30 सितंबर को होने वाली है बंद ,फटाफट कर दें निवेश,मिलेंगे ये बेहतरीन फायदे

LIC jivan Umang Policy

LIC Scheme(File Photo)

LIC: अगर आप भारतीय जीवन योजना भारतीय जीवन बीमा निगम योजना कि किसी स्कीम को खरीदना चाहते हैं लेकिन कंफ्यूज हैं तो आज हम आपको एलआईसी की धन वृद्धि स्कीम (LIC Dhan Vriddhi) के बारे में बताना चाहते हैं. एलआईसी की धन वृद्धि स्कीम में निवेश करने की अंतिम तारीख 30 सितंबर 2023 है. इसलिए अगर हमारे द्वारा दी दी गई जानकारी आपको पसंद आए और आप निवेश करना चाहते हैं तो इस तारीख का ध्यान रखें.

Rupee (File Photo)

ये हैं पॉलिसी के फायदे

इस पॉलिसी के फायदे की बात करें तो इस पॉलिसी को 10, 15 और 18 सालों के लिए एलआईसी की तरफ से दिया जाता है. इस पॉलिसी में 1.25000 से लेकर उसके 10 गुना रुपए तक जमा कर सकते हैं. पॉलिसी में सिर्फ एक बार ही पैसा जमा किया जा सकता है.

ले सकते हैं लोन 

खास बात ये है है कि इस पॉलिसी पर पॉलिसी धारक लोन भी ले सकता है लेकिन यह लोन 3 महीने के बाद जब मिलेगा तब आपकी पॉलिसी पूरी हो जाएगी.

आकस्मिक मृत्यु पर भी मिलती है वित्तीय राशि

इस पॉलिसी के खरीदने पर अगर पॉलिसी पूरी होने से पहले पॉलिसी धारक की आकस्मिक मृत्यु हो जाती है तो एलआईसी की तरफ से उसके पारिवारिक जनों को एक निश्चित राशि दी जाती है. पॉलिसी में निवेश करने पर सबसे बड़ा फायदा यह है कि पॉलिसी धारक को आयकर में डेढ़ लाख रुपए तक की छूट आयकर कनून की धारा 80c के तहत मिल जाती है.

आपकेलिए  – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version