Site icon Bloggistan

LIC की ये पॉलिसी बना देगी बना देगी करोड़पति,बस इतने समय तक जमा करना होंगे 5 हजार रूपए

LIC jivan Umang Policy

LIC Scheme(File Photo)

LIC: अगर किसी व्यक्ति को कोई पॉलिसी लेनी हो तो सबसे पहले एलआईसी का नाम ध्यान में आता है और वह असली आता है क्योंकि एलआईसी पिछले कई दशकों में भरोसे का प्रतीक बनकर उभरा है. अगर आप भी एलआईसी में कोई पॉलिसी लेना चाहते हैं और तो आज हम आपको अच्छा रिटर्न चाहते हैं तो एलआईसी पॉलिसी का प्लान नंबर 914 जबरदस्त रिटर्न देगा. आइए आपको इस प्लान के बारे में बताते हैं.

पात्रता

एलआईसी के प्लान नंबर 914 एक न्यू एंडोमेंट प्लान है. इसमें इन्वेस्ट करने के लिए निर्धारित उम्र 18 वर्ष से लेकर 55 वर्ष तक है. इसमें न्यूनतम 12 वर्ष तथा अधिकतम 35 वर्ष तक के लिए इन्वेस्ट किया जा सकता है.LIC की इस स्कीम में व्यक्ति हर महीने 5 हजार से भी कम रुपए जमा कर 1 करोड़ रुपए पा सकते हैं.

LIC Recruitment 2023 (File Photo)

नॉमिनी को मिलेगा पूरा लाभ

ये रुपए आपके बुढ़ापे में काम आएंगे.इस बीच यदि आपकी डेथ होती है तो नॉमिनी को पूरा लाभ मिल जाएगा.वहीं सम एश्योर्ड मिनिमम 1 लाख रुपए का होना चाहिए, अधिकतम की कोई सीमा नहीं है. इस एंडोमेंट प्लान में यदि आपने इन्वेस्ट किया है और पॉलिसी चलने के दौरान आपकी मृत्यु हो जाती है तो नॉमिनी को पूरा लाभ मिल जाएगा.

इतने रूपए जमा करने कर मिलेंगे 1 करोड़ रुपए

LIC की ये पॉलिसी आपने 25 साल की उम्र में यह अगर ली है तो आपको 21 लाख रुपए का बीमा करवाना पड़ेगा. वहीं 35 साल के लिए टर्म लेना होगा, यानी 35 साल तक आपको तय प्रीमियम जमा करना होगा.इस प्लान में पहले साल आपको 57011 रुपए जमा करने होंगे जो हर महीने के हिसाब से 4855 रुपए होंगे.

दूसरे साल के लिए इतना भरना होगा प्रीमियम

दूसरे वर्ष के लिए आपको 55784 रुपए का प्रीमियम भरना होगा. यह महीने के हिसाब से 4751 रुपए होगा. यदि नियमित आप प्रीमियम भरते रहे तो 60 साल की उम्र में आपकी पॉलिसी मेच्योर हो जाएगी. इस दौरान आपको 1 करोड़ 2 लाख 37 हजार 500 रुपए मिलेंगे जो आपकी भविष्य की सुरक्षा के लिए एक बड़ी रकम साबित होंगे. उम्मीद करते हैं ये जानकारी आपको पसंद आई होगी और इसे आप दूसरों के साथ शेयर करेंगे.

आपके लिए  – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version