Site icon Bloggistan

Yes Bank का निवेशकों को तोहफा,फिक्स डिपॉजिट पर मिलेगा अब इतना बढ़ा हुआ ब्याज,जानें

FD

Yes Bank

Yes Bank: हाल ही में जैसे ही नया वित्तीय बस हुआ है उसके बाद तमाम बैंक के अपने इंटरेस्ट रेट में बदलाव कर रही हैं. इसी क्रम में यस बैंक (YES Bank) ने भी फिक्स डिपॉजिट इंटरेस्ट रेट में बड़ा बदलाव किया है. जानकारी के मुताबिक यस बैंक FD पर ज्यादा इंटरेस्ट देगा. आइए आपको एफडी पर इंटरेस्ट से जुड़ी पूरी जानकारी डिटेल में बताते हैं.पढ़ना कीजिए शुरू.

सीनियर सिटीजन को मिलेगा इतना ब्याज

यस बैंक के बढ़े हुए इंटरेस्ट में बदलाव के मुताबिक आबू 7 दिनों से लेकर 10 साल तक में मैच्योर होने वाली FD पर बैंक की तरफ से ग्राहक को 3.25 प्रतिशत से लेकर 7% तक का ब्याज दिया जा रहा है. सीनियर सिटीजन को इस ब्याज की दर 3.75% से लेकर 7.75% तक होगी.

ये भी पढ़ें :Bank News: दूसरे के बैंक अकाउंट में गलती से चले जाएं पैसे,तो ना लें टेंशन,ऐसे मिलेंगे वापस,जानें

rupees

18 महीने से लेकर 39 महीने तक मिलेगा इतना बढ़ा हुआ इंटरेस्ट

वहीं 18 महीने से लेकर 36 महीने की एफडी पर ग्राहक को 7.75% ब्याज दिया जा रहा है. जबकि सीनियर सिटीजन को यह ब्याज 8.25% की दर से मिलेगा.181 दिन से लेकर 271 दिन के बीच मैच्योर होने वाली FD पर ब्याज की बात करें तो इस पर 6% की दर से ब्याज दिया जाएगा.वहीं 271 दिनों से लेकर 1 साल तक के बीच में मैच्योर होने वाली FD पर 6.25% का ब्याज ग्राहक को दिया जाएगा.

1 साल से उपर मिलेगा ये ब्याज

1 वर्ष से लेकर 1 साल 6 महीने के बीच मैच्योर होने वाली FD पर 7.50% का ब्याज और 36 महीने से लेकर 120 महीने तक चलने वाली एफडी पर 7% का ब्याज मिलेगा. इंटरेस्ट की बढ़ी हुई दरें 2 मई 2023 से प्रभावी कर दी गई हैं.उम्मीद करते हैं कि यह जानकारी आपको पसंद आई होगी और इससे आप दूसरों के साथ शेयर करेंगे.

आपके लिए  – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version