Site icon Bloggistan

Sahara Refund: अगर नहीं बना है पैन कार्ड,तो वापस नहीं मिलेगा सहारा से पैसा,घर बैठे ऐसे बनवाएं तुरंत

Sahara Refund

Sahara Refund

Sahara Refund: सहारा स्कीम में पैसा लगाने वाले लोगों को केंद्र सरकार ने खुशखबरी देते हुए हाल ही में पैसे वापस लौट आने की प्रक्रिया को शुरू करने का ऐलान किया था. जिसके बाद अब जिन निवेशकों का पैसा लगा था उनके लिए सहारा रिफंड पोर्टल शुरू कर दिया गया है. लेकिन निवेशकों को पैसा वापस पाने के लिए आधार कार्ड और पैन कार्ड लगाना जरूरी है. आइए इस विषय में आपको पूरी जानकारी विस्तार से बताते हैं.

45 दिन के अंदर वापस आ जाएगा पैसा

सहारा में निवेश करने वाले निवेशक आप अपने क्लेम को सहारा पोर्टल पर आसानी से अप्लाई कर सकते हैं.निवेशक को इस पोर्टल पर वहां अपनी सारी जानकारी भरनी होगी. इसके साथ ही उन्हें आधार कार्ड भी लगाना होगा. यह आधार कार्ड निवेशक की बैंक और मोबाइल नंबर से लिंक होना चाहिए.जानकारी के मुताबिक अप्लाई करने के बाद 45 दिन के अंदर निवेशक का पैसा उनके बैंक खातों में पहुंच जाएगा.

ये भी पढ़ें- Gold Silver Price Today: सोने चांदी हुए धड़ाम,खरीददारी के टूट पड़े लोग,जानें आज का ताजा भाव

PAN-Aadhaar-Linking

चाहिए आधार कार्ड और पैन

यदि निवेशक का पैसा ₹50 हजार या उससे अधिक है तो उसे अपने पैन कार्ड की जानकारी देनी होगी. अगर निवेशक के पास में पैन कार्ड नहीं है तो उसे पैन कार्ड बनवाना होगा. इसके साथ ही निवेशक के पास मोबाइल और बैंक से लिंक आधार कार्ड भी होना जरूरी है. साथ ही सहारा मेंबरशिप नंबर, अकाउंट नंबर और डिपॉजिट सर्टिफिकेट की पासबुक भी देनी होगी.

नए पैन कार्ड के लिए ऑनलाइन ऐसे करें अप्लाई

आपके लिए  – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version