Site icon Bloggistan

SBI की अमृत कलश स्कीम मचा रही है धमाल,जल्दी करें निवेश,ये है अंतिम तारीख

SBI

SBI

SBI: भारतीय स्टेट बैंक अपने ग्राहकों के लिए नई नई स्कीम को निकाली जाती है उसी क्रम में भारतीय स्टेट बैंक की अमृत कलश स्कीम भी आती है जो ग्राहकों को काफी अच्छा फायदा देती है. इस स्कीम में निवेश करने की आखिरी तारीख 15 अगस्त है. आइए आपको बताते हैं कि इस स्कीम में निवेश करने वाले निवेशक को कितना ब्याज मिलता है

RUPEES 500

स्कीम में मिलेगी इतनी ब्याज

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की अमृत कलश स्पेशल फिक्स्ड डिपॉजिट स्कीम की अवधि 400 दिनों की है. इस योजना को स्टेट बैंक ऑफ इंडिया 12 अप्रैल 2023 को शुरू किया था. अमृत कलश स्कीम में सामान्य ग्राहक को जहां निवेश पर 7.1% की दर से ब्याज मिलता है वहीं सीनियर सिटीजन हो 7.6% की दर से ब्याज दिया जाता है. आप अगर आप पंजीकृत होना चाहते हैं तो 15 अगस्त से पहले अपनी नजदीकी स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की ब्रांच या एसबीआई योनो एप या इंटरनेट बैंकिंग के द्वारा पंजीकृत हो सकते हैं.

ये भी पढ़ें- Gold Silver Price Today: सोना-चांदी आज महंगा हुआ या सस्ता,जानें ताजा भाव

IDBI बैंक दे रही है कड़ी टक्कर

वही आईडीबीआई बैंक की अमृत महोत्सव स्कीम स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की इस स्कीम को टक्कर देती आ रही है क्योंकि आईडीबीआई बैंक ने इस स्कीम को 375 और 444 दिनों के लिए पेश किया है. अमृत महोत्सव एफडी में आईडीबीआई बैंक द्वारा 444 दिनों की अवधि के लिए जहां सामान्य ग्राहकों को 7.15% की दर से ब्याज दिया जाता है वहीं सीनियर सिटीजन को 7.65% की दर से ब्याज मिलता है.

आपके लिए  – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version