Site icon Bloggistan

LIC की जीवन लाभ पॉलिसी दे रही 54 लाख,बस 252 रुपए का इतने दिन करना होगा निवेश,पढ़ें

RBI

RUPESS 2000

देश में LIC को भविष्य की आर्थिक सुरक्षा और सुरक्षित निवेश का प्रतीक समझा जाता है.आप किसी भी उम्र के क्यों ना हों, एलआईसी के पास आपके लिए कोई ना कोई खास प्लान जरूर होगा.आज हम आपको एलआईसी की सबसे लोकप्रिय पॉलिसियों में से एक जीवन लाभ पॉलिसी के बारे में बताने वाले हैं जो कि आपको कम निवेश में लखपति बना देगी.तो चलिए पढ़ना कीजिए शुरू.

मात्र इतने रुपए बचाने होंगे

एलआईसी की जीवन लाभ पॉलिसी के अंतर्गत सेविंग और सेफ्टी दोनों का फायदा निवेशक को मिलता है. पॉलिसी जब मैच्योर हो जाती है तो उस समय निवेशक को एकमुश्त रकम एलआईसी की तरफ से मिलती है जिससे वह अपने कामों को कर सके. इस पॉलिसी में निवेश के लिए बीमा धारक को केवल पर ₹252 बचाने होते हैं.

ये भी पढ़ें: Gold Silver Price Today: जल्दी खरीद लें सोना चांदी,सस्ते हैं दाम,जानें आज का ताजा भाव

LIC Recruitment 2023 (File Photo)

मिलेंगे 54 लाख रुपए

एलआईसी की जीवन लाभ पॉलिसी के मैच्योर हो जाने पर निवेशक को ₹54 की रकम एकमुश्त प्राप्त होती है. इस रकम को प्राप्त करने के लिए निवेशक को हर महीने ₹7552 की बचत करके पॉलिसी में डालने होंगे. पॉलिसी की प्रीमियम राशि को बढ़ाकर निवेशक अवधि को कम कर सकते हैं.पॉलिसी की मैच्योरिटी पर निवेशक को फाइनल एडिशन बोनस और रिवर्सनरी बोनस का लाभ मिलता है.

18 से 59 साल तक कर सकते हैं निवेश

इस पॉलिसी में कोई भी निवेशक 18 साल की उम्र से लेकर 59 साल तक की उम्र तक का व्यक्ति निवेश कर सकता है. इस पॉलिसी में निवेशक 10,13 और 16 साल तक पैसा जमा कर सकता है. पॉलिसी की मैच्योरिटी की रकम 16 साल से लेकर 25 साल पर मिलेगी.इस पॉलिसी के अंतर्गत अगर निवेशक की आकस्मिक मृत्यु हो जाए तो उसके परिवार को आर्थिक सहायता प्रदान की जाती है. उम्मीद करते हैं ये जानकारी आपको पसंद आई होगी और इसे आप दूसरों के साथ शेयर करेंगे.

आपके लिए  – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version