बिजनेसपर्सनल फाइनेंसICICI Bank Vs BOB: आईसीआईसीआई या बैंक ऑफ बड़ौदा,कौन...

ICICI Bank Vs BOB: आईसीआईसीआई या बैंक ऑफ बड़ौदा,कौन दे रहा है FD पर तगड़ी ब्याज? पढ़ें पूरी जानकारी

-

होमबिजनेसपर्सनल फाइनेंसICICI Bank Vs BOB: आईसीआईसीआई या बैंक ऑफ बड़ौदा,कौन दे रहा है FD पर तगड़ी ब्याज? पढ़ें पूरी जानकारी

ICICI Bank Vs BOB: आईसीआईसीआई या बैंक ऑफ बड़ौदा,कौन दे रहा है FD पर तगड़ी ब्याज? पढ़ें पूरी जानकारी

Published Date :

Follow Us On :

ICICI Bank Vs Bank of Baroda: नया वित्तीय वर्ष शुरू होने के बाद लगातार एक के बाद एक बैंक एफडी पर अपने ब्याज दरों में बढ़ोतरी कर रही हैं. इसी क्रम में हाल ही में आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) और बैंक ऑफ बड़ौदा ने FD पर दिए जाने वाले इंटरेस्ट रेट में बदलाव कर दिया है. अगर आप इन दोनों बैंक में से किसी बैंक में अपनी FD खुलवाना चाहते हैं तो आपको पता होना चाहिए कि कौन सी बैंक आपकी FD पर ज्यादा ब्याज देगी.तो चलिए आपको बताते हैं कि दोनों बैंक एफडी पर कितना ब्याज निवेशक को दे रही हैं. आइए सबसे पहले बात करते हैं आईसीआईसी बैंक द्वारा FD पर दिए जाने वाली ब्याज के बारे में.

ICICI Bank Vs BOB
ICICI Bank

ICICI Bank ब्याज दरों में किया यह बदलाव

ICICI Bank द्वारा एफडी पर ग्राहकों के लिए ब्याज दर 7.25 फीसद तक कर दी गई है.आरबीआई द्वारा रेपो रेट में कई बार बढ़ोतरी करने के बाद तमाम बैंक एफडी पर ब्याज दर को बढ़ा रही हैं. ICICI Bank ने 7 दिन से लेकर 10 साल तक की FD 4.75 प्रतिशत से लेकर 6.75% की दर से ब्याज दर दे रहा है.आईसीआईसीआई बैंक के मुताबिक बढ़ी हुई ये ब्याज दरें 20 मई 2023 से प्रभावी हो गई है.

इतना बढ़ाया गया ब्याज

ICICI Bank अब 7 दिनों से लेकर 29 दिनों में मैच्योर होने वाली एफडी पर 4.75%,30 दिनों से लेकर 45 दिनों के बीच मैच्योर होने वाली FD पर 5.50% प्रतिवर्ष ब्याज दे रही है. निवेशकों को 46 दिनों से 60 दिन वाली FD पर 5.75 प्रतिशत, 61 दिनों से 90 दिनों के बीच मैच्योर होने वाली एफडी पर 6%, 91 दिन से 184 दिन में मैच्योर होने वाली FD 6. 50%,185 दिनों से लेकर 270 दिनों के बीच में मैच्योर होने वाली एफडी पर 6.65%, 271 दिनों से 1 साल से कम समय में मैच्योर होने वाली FD पर 6.75 प्रतिशत की दर से ब्याज दे रहा है.

1 साल से ज्यादा मैच्योर FD पर मिलेगी इतनी ब्याज

1 साल से 15 महीने में मैच्योर होने वाली FD पर 7. 25% ब्याज और 15 महीने से 2 साल की मैच्योर होने वाली FD पर 7% ब्याज और 2 साल 1 दिन से 10 साल में मैच्योर होने वाली एफडी पर 6.75% की दर से इंटरेस्ट पेश कर रहा है.

ये भी पढ़ें :Gold Silver Price Today: सोने चांदी में आई गिरावट, जानें अपने शहर में आज का ताजा भाव

ICICI Bank Vs BOB
Bank of Baroda

बैंक ऑफ बड़ौदा

बैंक ऑफ बड़ौदा सीनियर सिटीजन को देगा इतना ब्याज बैंक ऑफ बड़ौदा द्वारा एफडी पर ग्राहकों के लिए ब्याज इधर 7.25 फीसद तक कर दी गई है.वहीं वरिष्ठ नागरिकों को FD पर अब 7.75 की दर से इंटरेस्ट रेट प्राप्त होगा. बैंक ऑफ बड़ौदा के मुताबिक बढ़ी हुई एक ब्याज दरें 12 मई 2023 से प्रभावी हो गई है.

BOB ने इतना बढ़ाया ब्याज

बैंक ऑफ बड़ौदा (BOB) 45 दिनों के बीच होने वाली FD पर 3% की ब्याज देता है.वहीं 46 दिनों से 180 दिनों के बीच मैच्योर होने वाली FD पर 4.5% और 181 दिनों से लेकर 210 दिनों के बीच मैच्योर होने वाली FD पर भी इतना ही ब्याज देता है. 211 दिनों से लेकर 1 साल से कम अवधि के बीच में मैच्योर होने वाली FD पर बैंक 5.75 % का ब्याज देगा.

1 साल से ज्यादा मैच्योर FD पर मिलेगी इतनी ब्याज

बैंक ऑफ बड़ौदा के अनुसार 1 साल से 2 साल के बीच मैच्योर होने वाली FD पर 6.75%,का ब्याज 2 साल से 3 साल तक की अवधि पर 7.05 % का ब्याज और 3 साल से लेकर 10 साल के बीच में चलने वाली FD पर 6.5 की दर से ब्याज मिलेगी. वही ग्राहक को बड़ौदा तिरंगा प्लस डिपॉजिट स्कीम पर विशेष जमा किए जाने पर 399 दिनों की अवधि के लिए 7.5 प्रतिशत की ब्याज देता है.

आपके लिए  – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you