Site icon Bloggistan

BOI:बैंक ऑफ इंडिया ने FD की ब्याज दरों में किया ये बदलाव,ग्राहकों को मिलेगा इतना बढ़ा हुआ इंटरेस्ट, जानें

RBI

RUPESS 2000

BOI: नया वित्तीय वर्ष शुरू होने के बाद लगातार एक के बाद एक बैंक एफडी पर अपने ब्याज दरों में बढ़ोतरी कर रही हैं. इसी क्रम में अब बैंक ऑफ इंडिया (BOI) ने अपनी FD की दरों को बढ़ाते हुए बदलाव कर दिया है.ब्याज दरों में इस बदलाव को करने के बाद एफडी में निवेश करने वाले निवेशकों को काफी फायदा होगा.

सीनियर सिटीजन को मिलेगा इतना ब्याज

बैंक ऑफ इंडिया ने एफडी में दी जाने वाली ब्याज में जो बदलाव किया है वह 2 करोड रुपए से कम की एफडी पर लागू होगा. बैंक ऑफ इंडिया द्वारा एफडी पर ब्याज की बढ़ाई गई दरें 26 मई 2023 से प्रभावी हो गई है. सीनियर सिटीजन को एफडी पर 25 बेसफोंट का अतिरिक्त लाभ दिया जाएगा. वही 3 साल तक की टीडी पर सीनियर सिटीजन को 75 बीपीएस की दर से इंटरेस्ट मिलेगा.

ये भी पढ़ें Gold Silver Price Today: सोना चांदी सस्ता हुआ या महंगा,देखें आज का ताजा भाव

BOI

FD पर अब मिलेगा इतना बढ़ा हुआ ब्याज

बैंक ऑफ इंडिया अब निवेशकों को 7 दिन से लेकर 45 दिनों तक मैच्योर होने वाली FD पर 3%,46 दिनों से लेकर 179 दिनों तक मैच्योर होने वाली FD पर 4.50%, 180 दिनों से 269 दिनों के बीच में मैच्योर वाली FD पर 5% और 270 दिनों तक मैच्योर होने वाली FD पर 5.50% की दर से इंटरेस्ट रेट का भुगतान करेगा.

1 साल से ज्यादा की FD पर मिलेगा इतना ब्याज

वही 1 साल में मैच्योर होने वाली FD पर बैंक ऑफ इंडिया 7% की दर से ब्याज देगा. 1 साल से 2 साल तक मैच्योर होने वाली FD पर 6%, 2 साल से 3 साल के बीच मैच्योर होने वाली एफडी पर 6.75%,3 साल से लेकर 5 साल से कम की अवधि पर 6. 50% और 5 साल से 10 साल के समय वाली एफडी पर 6% की दर से इंटरेस्ट रेट का भुगतान करेगा.

आपके लिए  – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version