बिजनेसपर्सनल फाइनेंसBOB Vs Yes Bank FD: बैंक ऑफ बड़ौदा और...

BOB Vs Yes Bank FD: बैंक ऑफ बड़ौदा और यस बैंक में से कौन दे रहा है सबसे ज्यादा ब्याज,पढ़ें पूरी जानकारी

-

होमबिजनेसपर्सनल फाइनेंसBOB Vs Yes Bank FD: बैंक ऑफ बड़ौदा और यस बैंक में से कौन दे रहा है सबसे ज्यादा ब्याज,पढ़ें पूरी जानकारी

BOB Vs Yes Bank FD: बैंक ऑफ बड़ौदा और यस बैंक में से कौन दे रहा है सबसे ज्यादा ब्याज,पढ़ें पूरी जानकारी

Published Date :

Follow Us On :

BOB Vs Yes Bank FD: नया वित्तीय वर्ष शुरू होने के बाद लगातार एक के बाद एक बैंक एफडी पर अपने ब्याज दरों में बढ़ोतरी कर रही हैं. इसी क्रम में अब बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank of Baroda) और यस बैंक (Yes Bank) ने FD पर दिए जाने वाले इंटरेस्ट रेट को बढ़ा दिया है. अगर आप इन दोनों बैंकों में से किसी एक बैंक में एफडी करवाने की सोच रहे हैं तो इससे पहले आपको यह जरूर जान लेना चाहिए कि कौन सी बैंक आपको अच्छी ब्याज देगी. आइए आपको इन दोनों बैंक की ब्याज दरों के बारे में विस्तार से बताते हैं.

BOB Vs Yes Bank FD
Bank of Baroda

बैंक ऑफ बड़ौदा सीनियर सिटीजन को देगा इतना ब्याज

बैंक ऑफ बड़ौदा द्वारा एफडी पर ग्राहकों के लिए ब्याज इधर 7.25 फीसद तक कर दी गई है.वहीं वरिष्ठ नागरिकों को FD पर अब 7.75 की दर से इंटरेस्ट रेट प्राप्त होगा. बैंक ऑफ बड़ौदा के मुताबिक बढ़ी हुई एक ब्याज दरें 12 मई 2023 से प्रभावी हो गई है.

इतना बढ़ाया गया ब्याज

बैंक 45 दिनों के बीच होने वाली FD पर 3% की ब्याज देता है.वहीं 46 दिनों से 180 दिनों के बीच मैच्योर होने वाली FD पर 4. 5%और 181 दिनों से लेकर 210 दिनों के बीच मैच्योर होने वाली FD पर इतना ही ब्याज देता है. 211 दिनों से लेकर 1 साल से कम अवधि के बीच में मैच्योर होने वाली FD पर बैंक 5.75 % का ब्याज देगा.

1 साल से ज्यादा मैच्योर FD पर मिलेगी इतनी ब्याज

बैंक ऑफ बड़ौदा के अनुसार 1 साल से 2 साल के बीच मैच्योर होने वाली FD पर 6.75%,का ब्याज 2 साल से 3 साल तक की अवधि पर 7.05 % का ब्याज और 3 साल से लेकर 10 साल के बीच में चलने वाली FD पर 6.5 की दर से ब्याज मिलेगी. वही ग्राहक को बड़ौदा तिरंगा प्लस डिपॉजिट स्कीम पर विशेष जमा किए जाने पर 399 दिनों की अवधि के लिए 7.5 प्रतिशत की ब्याज देता है.

BOB Vs Yes Bank FD
Yes Bank

Yes Bank ने इतना बढ़ाया FD पर ब्याज

यस बैंक सीनियर सिटीजन को देगा इतना ब्याज

यस बैंक के बढ़े हुए इंटरेस्ट में बदलाव के मुताबिक आबू 7 दिनों से लेकर 10 साल तक में मैच्योर होने वाली FD पर बैंक की तरफ से ग्राहक को 3.25 प्रतिशत से लेकर 7% तक का ब्याज दिया जा रहा है. सीनियर सिटीजन को इस ब्याज की दर 3.75% से लेकर 7.75% तक होगी.

ये भी पढ़ें- Gold Silver Price Today: शादी के सीजन में सोना चांदी हुआ इतना सस्ता,जानें अपने शहर में आज का ताजा भाव

18 महीने से लेकर 39 महीने तक मिलेगा इतना बढ़ा हुआ इंटरेस्ट

वहीं 18 महीने से लेकर 36 महीने की एफडी पर ग्राहक को 7.75% ब्याज दिया जा रहा है. जबकि सीनियर सिटीजन को यह ब्याज 8.25% की दर से मिलेगा.181 दिन से लेकर 271 दिन के बीच मैच्योर होने वाली FD पर ब्याज की बात करें तो इस पर 6% की दर से ब्याज दिया जाएगा.वहीं 271 दिनों से लेकर 1 साल तक के बीच में मैच्योर होने वाली FD पर 6.25% का ब्याज ग्राहक को दिया जाएगा.

1 साल से उपर मिलेगा ये ब्याज

1 वर्ष से लेकर 1 साल 6 महीने के बीच मैच्योर होने वाली FD पर 7.50% का ब्याज और 36 महीने से लेकर 120 महीने तक चलने वाली एफडी पर 7% का ब्याज मिलेगा. इंटरेस्ट की बढ़ी हुई दरें 2 मई 2023 से प्रभावी कर दी गई हैं.उम्मीद करते हैं कि
दोनों बैंकों की FD पर ब्याज दरों से संबंधी जानकारी आपको पसंद आई होगी और इसे आप दूसरों को शेयर करेंगे.

आपके लिए  – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you