बिजनेसपर्सनल फाइनेंसBOB: बैंक ऑफ बड़ौदा ने FD पर अपनी ब्याज...

BOB: बैंक ऑफ बड़ौदा ने FD पर अपनी ब्याज दरों में किया बदलाव,सबसे ज्यादा सीनियर सिटीजन को होगा फायदा

-

होमबिजनेसपर्सनल फाइनेंसBOB: बैंक ऑफ बड़ौदा ने FD पर अपनी ब्याज दरों में किया बदलाव,सबसे ज्यादा सीनियर सिटीजन को होगा फायदा

BOB: बैंक ऑफ बड़ौदा ने FD पर अपनी ब्याज दरों में किया बदलाव,सबसे ज्यादा सीनियर सिटीजन को होगा फायदा

Published Date :

Follow Us On :

BOB: नया वित्तीय वर्ष शुरू होने के बाद लगातार एक के बाद एक बैंक एफडी पर अपने ब्याज दरों में बढ़ोतरी कर रही हैं. इसी क्रम में अब बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank of Baroda) ने FD पर दिए जाने वाले इंटरेस्ट रेट को बढ़ा दिया है. बैंक ऑफ बड़ौदा के मुताबिक बढ़ी हुई ब्याज दरें 12 मई 2023 से प्रभावी हो गई है. आइए आपको बैंक के बढ़े हुए इंटरेस्ट रेट के बारे में जानकारी विस्तार से बताते हैं.

12 मई 2023 से मिलेगा बढ़ा हुआ ब्याज

बैंक ऑफ बड़ौदा द्वारा एफडी पर ग्राहकों के लिए ब्याज इधर 7.25 फीसद तक कर दी गई है.वहीं वरिष्ठ नागरिकों को FD पर अब 7.75 की दर से इंटरेस्ट रेट प्राप्त होगा. यह इंटरेस्ट रेट 12 मई 2023 से मिलेगा.

BOB
FD

इतना बढ़ाया गया ब्याज

बैंक 45 दिनों के बीच होने वाली FD पर 3% की ब्याज देता है.वहीं 46 दिनों से 180 दिनों के बीच मैच्योर होने वाली FD पर 4.5% और 181 दिनों से लेकर 210 दिनों के बीच मैच्योर होने वाली FD पर इतना ही ब्याज देता है. 211 दिनों से लेकर 1 साल से कम अवधि के बीच में मैच्योर होने वाली FD पर बैंक 5.75 % का ब्याज देगा.

1 साल से ज्यादा मैच्योर FD पर मिलेगी इतनी ब्याज

बैंक ऑफ बड़ौदा के अनुसार 1 साल से 2 साल के बीच मैच्योर होने वाली FD पर 6.75%,का ब्याज 2 साल से 3 साल तक की अवधि पर 7.05 % का ब्याज और 3 साल से लेकर 10 साल के बीच में चलने वाली FD पर 6.5 की दर से ब्याज मिलेगी.वही बैंक ग्राहक को बड़ौदा तिरंगा प्लस डिपॉजिट स्कीम पर विशेष जमा किए जाने पर 399 दिनों की अवधि के लिए 7.5 प्रतिशत की ब्याज देता है.

आपके लिए  – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you