Site icon Bloggistan

Big News: अब किसानों को 6 हजार नहीं बल्कि मिलेंगे 10 हजार रुपए,जानें कैसे उठाएं फायदा

Financial Deadlines

RUPEES 2000

Big News: देश में किसानों की स्थिति में सुधार लाने और उनकी आय को बढ़ाने के लिए केंद्र और राज्य सरकार ने योजनाओं को शुरू करती रहती हैं. अभी तक केंद्र सरकार की प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के द्वारा प्रतिवर्ष किसानों को ₹6000 प्रतिवर्ष दिए जाते हैं. इसी क्रम में एक और राज्य सरकार ने किसानों को बड़ा तोहफा देते हुए ₹4000 कर दिया है. आइए आपको इस विषय के बारे में जानकारी में बताते हैं.

किसानों को मिलेंगे 10 हजार रुपए

बता दें प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के बाद मध्य प्रदेश सरकार ने भी किसानों के लिए किसान कल्याण योजना को शुरू कर दिया है. इस योजना के तहत मध्य प्रदेश के किसानों को ₹4000 की राशि प्रदान की जाती है. इस तरह मध्य प्रदेश के किसानों को ₹6000 प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि और ₹4000 किसान कल्याण योजना के तहत दिए जाएंगे. इन दोनों योजनाओं के अंतर्गत ₹10000 किसानों को मिलेंगे.

ये भी पढ़ें :Gold Silver Price Today: सोने चांदी में फिर आया उछाल,जानें अपने शहर में ताजा भाव

Farmer scheme

ये किसान उठा पाएंगे फायदा

इस योजना का फायदा केवल मध्य प्रदेश के किसानों को मिलेगा.जिन किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का फायदा मिल रहा है. केवल उन्हीं किसानों को इस योजना का फायदा मिलेगा.इस योजना से संबंधित सारी जानकारी मध्य प्रदेश सरकार की कृषि विभाग की ऑफिशल वेबसाइट पर देखी जा सकती है. जानकारी को पढ़कर मध्य प्रदेश के किसान योजना में अप्लाई कर सकते हैं. उम्मीद करते हैं ये जानकारी आपको पसंद आई होगी और इसे आप दूसरे किसान भाइयों के हित में शेयर करेंगे.

आपके लिए  – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version