बिजनेसLIC की ये पॉलिसी बनेगी बुड़ापे का सहारा,पूरी जिंदगी...

LIC की ये पॉलिसी बनेगी बुड़ापे का सहारा,पूरी जिंदगी मिलेगी पेंशन,करना होगा बस इतना निवेश

-

होमबिजनेसLIC की ये पॉलिसी बनेगी बुड़ापे का सहारा,पूरी जिंदगी मिलेगी पेंशन,करना होगा बस इतना निवेश

LIC की ये पॉलिसी बनेगी बुड़ापे का सहारा,पूरी जिंदगी मिलेगी पेंशन,करना होगा बस इतना निवेश

Published Date :

Follow Us On :

LIC: कोई भी व्यक्ति एक उम्र के बाद काम करना नहीं चाहता. उस समय ज्यादा उम्र होने पर व्यक्ति चाहता है कि उसको एक निश्चित आमदनी कहीं से मिल जाए. लेकिन उस निश्चित आमदनी के लिए चाहिए होता है कि वह व्यक्ति पहले कहीं निवेश करें. अगर आप भी ऐसे लोगों में से एक हैं तो आज हम आपको भारतीय जीवन बीमा निगम कि उस पॉलिसी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे लेकर आप अपने भविष्य की सुरक्षा के प्रति निश्चिंत हो सकते हैं.इस पॉलिसी के द्वारा आपको एक निश्चित समय बाद एक बंधी हुई रकम जीवन भर मिलेगी.

ये पॉलिसी बनेगी आपका सहारा

हम बात कर रहे हैं LIC की जीवन अक्षय पॉलिसी के बारे में, इस पॉलिसी को भारतीय जीवन बीमा निगम ने विशेष तौर पर लोगों के रिटायरमेंट प्लान के विकल्प के तौर पर शुरू किया है. अपने जवानी के दिनों में जितना आप इसमें निवेश करेंगे उतनी ही अच्छी आपको बाद में पेंशन के रूप में इनकम मिलेगी. इस पॉलिसी में कम से कम 1 लाख रूपए का निवेश किया जा सकते है. अधिकतम इसमें कितना भी रुपया निवेश किया जा सकता है.

ये भी पढ़े- Gold Silver Price Today: सोने के दामों में बड़ी टूट,जानें अपने शहर में सोने चांदी का ताजा भाव

LIC
LIC Recruitment 2023 (File Photo)

आवेदन की पात्रता

जीवन अक्षय पॉलिसी को 30 साल से लेकर 85 साल तक के लोग खरीद सकते हैं.इसे ऑफलाइन और ऑनलाइन तरीके से ले जा सकता है. पॉलिसी की 1 सबसे बड़ी खासियत यह है की इसे अगर आप जारी रख लेते हैं तो 3 महीने बाद आपको लोन की सुविधा भी मिल जाती है.इसके साथ साथ इसे आप जॉइंट खाते के रूप में भी चला सकते हैं.

इतने समय बाद मिलेगी पैसे

निवेशक इस पॉलिसी में 1 लाख रूपये तक का निवेश करता है तो उसे ₹12000 रूपये सालाना पेंशन मिलेगी. लाभार्थी की मृत्यु के बाद भी इसमें एक राशि मिलती है. एलआईसी की जीवन अक्षय पॉलिसी में निवेशक को तिमाही,छमाही और सालाना पर जो पेंशन प्राप्त होगी वह ब्याज की राशि होगी. इस पॉलिसी के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आप अपने निकटतम एलआईसी केंद्र या उसके एजेंट से संपर्क कर सकते हैं.

आपके लिए  – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Dushyant Raghav
Dushyant Raghavhttps://bloggistan.com
दुष्यंत राघव Bloggistan में बतौर Chief Sub Editor कार्यरत हैं. ये पिछले 5 साल से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं. इन्होंने उमर उजाला, पंजाब केसरी जैसे मीडिया संस्थानों में अपनी सेवाएं दी हैं. इन्हें राजनीति और टेक पर लिखना पसंद है. दुष्यंत ने अपनी पत्रकारिता की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय से की है.

Latest news

- Advertisement -spot_imgspot_img

Must read

Infinix New Series: धांसू एंट्री के साथ आया इंफीनिक्स का ये मोबाइल यूजर्स को बना रहा दीवाना

Infinix Smartphone: फेमस ब्रांंड इंफीनिक्स ने हाल ही में...

अन्य खबरेंRELATED
Recommended to you