Site icon Bloggistan

Jan-Dhan Yojna: जनधन खाता धारकों को मिलेगा धांसू लाभ, मोदी सरकार दे रही है 1 लाख 40 हजार का फायदा, जानें

Jan-Dhan Yojna

Jan-Dhan Yojna (Credit-Google)

Jan-Dhan Yojna: इन दिनों PM जनधन योजना (PM-Jan-Dhan Yojna) गरीबों के लिए बहुत बड़ा सहारा बन गई है. यह गरीबों के लिए बूस्टर डोज का काम कर रही है. केंद्र सरकार द्वारा जनधन योजना के कार्ड वालों को लाखों का फायदा मिल रहा है. ऐसे में अगर आपके पास भी जनधन योजना का अकाउंट है तो यह खबर आपके लिए महत्वपूर्ण हो सकती है.

Jan-Dhan Yojna (Credit-Google)

फिलहाल सरकार जनधन खाताधारकों के लिए बंपर प्लान चला रही है, जिससे जुड़कर गरीबों का आधा दुख खत्म हो सकता है. वैसे तो, सरकार गरीबों और आम जनता के लिए कई सारी योजनाएं चला रही है, जिसमें से एक योजना यह भी है. इस योजना के तहत सरकार जनधन खाताधारकों को एक लाख 30 हजार रुपये प्रॉफिट दे रही है, जिसके लिए आप कुछ जरूरी शर्तों को पूरा कर आवेदन कर सकते हैं.

Jan-Dhan Yojna: SBI अकाउंट वालो की होगी बल्ले बल्ले

केंद्र सरकार द्वारा जनधन खाताधारकों को काफी सुविधा मुहैया कराया जा रहा है. ऐसे में अगर आपका भी अकाउंट SBI bank में है तो, आपको बैंक की ओर से 1.30 लाख रुपए का बीमा कराया जा रहा है. बता दें कि इसका लाभ किसी सड़क या अकाल दुर्घटना होने के बाद आपके परिजनों को दिया जाएगा.

ओवर ड्राफ्ट के तहत मिलेगी 10 हजार रुपए

ऐसे में आपका भी अकाउंट जनधन योजना में है तो आप भी इस प्लान से जुड़ सकते हैं. आपके जानकारी के लिए बता दें कि मोदी सरकार जनधन अकाउंट होल्डर्स को ओवर ड्राफ्ट का लाभ दे रही है. जिसमें खाताधारकों को ओवर ड्राफ्ट के तहत 10,000 रुपये की राशि प्रदान की जा रही है. ऐसे में आप घर बैठे इस मौका का फायदा उठा सकते हैं.

ये भी पढ़ेंIRCTC Tour Package: गोवा में मनाएं पार्टनर के साथ वैलेंटाइन डे, रेलवे लाया घूमने का बंपर ऑफर, जानें

Exit mobile version