Site icon Bloggistan

Indian Railway: रेल मंत्री ने की बड़ी घोषणा, जल्द 200 स्टेशन पर मिलेंगी ये आधुनिक सुविधाएं, जानें

Railways

#image_title

भारतीय रेलवे इस समय बड़े और अच्छे परिवर्तन के दौर से गुजर रही है. आजकल भारतीय रेलवे(Indian Railway) की दशा सुधारने के लिए रेल मंत्रालय जोर शोर से लगा हुआ है. जमीन पर उतरती नई – नई घोषणाएं Railways की हालत को बेहतर बना रही है. रेलवे को और अच्छी सुविधाएं देने के क्रम में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव (Ashwini Vaishnaw) ने 2 और नई सुविधाओं को देने की घोषणा की है. आइए इन घोषणाओं के बारे में आपको विस्तार से बताते हैं.

रेल मंत्री ने किया ये ऐलान

रेल मंत्री ने अपने संबोधन में ऐलान करते हुए कहा कि पूरे देश में लगभग 200 रेलवे स्टेशनों को आधुनिक सुविधाओं से लैस किया जाएगा. अब तक 47 रेलवे स्टेशनों के लिए निविदा प्रक्रिया पूरी हो चुकी है, जबकि 32 स्टेशनों पर काम शुरू हो गया है. इन स्टेशनों पर ओवरहेड स्पेस बनाए जाएंगे. इनमें बच्चों के मनोरंजन से जुड़ी सुविधाओं के अलावा प्रतीक्षा लाउंज और फूड कोर्ट सहित कई अन्य ऐसी विश्व स्तरीय सुविधाएं उपलब्ध होंगी जो इन्हें खूबसूरत बनाएंगी.

#image_title

400 वंदे भारत ट्रेनें चलाने की है योजना

रेल मंत्री ने कहा, ‘भविष्य में देश में 400 ‘वंदे भारत’ ट्रेन होंगी. जो भारतीय रेलवे का कायाकल्प कर देंगी.और देश के सभी हिस्सों को अब या तो राजमार्गों या फिर रेलवे के माध्यम से प्रधानमंत्री गति शक्ति योजना के जोड़ा जा रहा है.

ये भी पढ़ें : Railway ने यात्रियों से जुड़े इस नियम के बारे में उड़ी अफवाह का किया खंडन, आप भी जानें

Exit mobile version