Site icon Bloggistan

Indian Currency: एक रुपये का ये अनोखा सिक्का खोलेगा किस्मत के दरवाजे! मिलेगा करोड़ों कमाने का मौका

How to become rich

How to become rich

Indian Currency: अगर आपके पास भी एक रुपये का अनोखा सिक्का है तो आपकी किस्मत भी चमक सकती है.सिर्फ ये एक रुपये का अनोखा सिक्का आपको करोड़पति बना सकता है.बहुत से ऐसे लोग होते हैं जिन्हें पुराने सिक्के(old coin) इकट्ठा करने का शौक होता है.अगर आपका भी यही शौक है जनाब, तो आपका ये शौक आपको रातों-रात अमीर बना सकता है.तो चलिए जानते हैं क्या होनी चाहिए इस अनोखे सिक्के की खासियत.

Old Coins

क्या होनी चाहिए खासियत ?

अगर आपके पास भी 1 रुपये(old coin) का अनोखा सिक्का है जो अंग्रेजों के जमाने का है और उसमें साल 1885 छपा हुआ है तो फिर आपकी किस्मत चमक गई है.लेकिन इस सिक्के में आगे की तरफ गेहूं की बालियां भी बनी होनी चाहिए. अंग्रेजों के जमाने का ये सिक्का आपको पूरे 1000000 रुपये तक दिला सकता है. ये सुनकर आपको विश्वास नहीं होगा लेकिन ये सच हैं. 1885 के इस 1 रुपये की सिक्के की कीमत ऑनलाइन बिक्री में लगभग 1000000 बताई गई है. इतना ही नहीं यदि आपके पास अंग्रेजों के जमाने का या उससे भी पहले का कोई दुर्लभ नोट या सिक्का है तो आप उसे बेचकर लाखों या करोड़ों कमा सकते हैं. अभी हाल ही में ऑनलाइन ऑक्शन में ये ब्रिटिश काल का सिक्का पूरे 10 करोड़ रुपये में नीलाम हुआ है.

ऑनलाइन होती है बिक्री

ऐसी कई ऑनलाइन साइट है जहां पर इन पुराने सिक्कों की ऑनलाइन बिक्री होती है. इन दुर्लभ सिक्कों को आप OLX और ebay जैसे कई अन्य साइट पर बेच सकते हैं.सबसे पहले आपको अपने पुराने दुर्लभ सिक्कों की फोटो अपलोड करनी होगी. इसके लिए आपको एक सेलर के रूप में खुद का रजिस्ट्रेशन करना होगा.फिर आप ये डिसाइड कर सकते हैं कि आप अपना यूनिक सिक्का कितने में बेच सकते हैं.

ये भी पढ़ें:LIC लेकर आया धांसू पॉलिसी,253 रुपये जमा करने पर मिलेंगे 54 लाख, जानिए क्या है स्कीम

Exit mobile version