Site icon Bloggistan

DigiClaim: केंद्रीय कृषि मंत्री का बड़ा ऐलान,इस योजना के तहत सीधे किसानों के खाते में पहुंचेगी मोटी रकम

Government Scheme

Farmer scheme

DigiClaim: देश के किसानों के किसानों के हित में भारत सरकार समय-समय पर कई नई योजनाओं को शुरू करती रहती है. किसानों को लाभान्वित करने के इसी क्रम में केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने बड़ी खुशखबरी दे दी है. जी हां आपको बता दें की केंद्रीय कृषि मंत्री ने प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना(PMFBY) के तहत डिजिक्लेम एप देश के किसानों को समर्पित कर दिया है.आइए इसके बारे में आपको डिटेल में जानकारी देते हैं.

डिजिक्लेम से होगा ये फायदा

डिजिक्लेम एप के द्वारा किसानों को अपनी फसल का बीमा का क्लेम करने की तुरंत सुविधा मिलेगी. और साथ ही पैसा पाने में भी दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा. बता दें डिजिटल एप के द्वारा भारत सरकार ने उत्तर प्रदेश, राजस्थान,हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, छत्तीसगढ़ और हरियाणा के बीमा क्लेम करने वाले किसानों को 1260.35 करोड़ रुपए की बीमा की रकम ट्रांसफर कर दी है.

DigiClaim

किसानों की समस्या होगी दूर

बता दें अभी तक फसल का बीमा मिलने में किसानों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. कई बार उन्हें बीमा की राशि पाने में देरी होती है इसीलिए भारत सरकार ने किसानों की समस्या का समाधान करने के लिए डिजिक्लेम ऐप का सहारा लिया है जो बहुत कम समय में डिजिटल किसानों के खाते में रकम को ट्रांसफर कर देगा. और किसानों की तरफ से भी अपनी फसल का क्लेम आसानी से इस ऐप पर किया जा सकेगा. उम्मीद करते हैं ये जानकारी आपको पसंद आई होगी और इसे आप दूसरे किसान भाइयों के साथ जरूर शेयर करेंगे.

ये भी पढ़ें: Business Ideas: हाउस वाइफ कैसे घर में रहकर लाखों रुपए की कर सकती हैं कमाई,जानें धांसू आइडिया

आपके लिए  – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें


Exit mobile version