Site icon Bloggistan

Currency Note: बंद होने के बावजूद 1000 रुपये का नोट दिलाएगा 3 लाख!, जानें कैसे

PMEGP

1000-rupee note

Currency Note: नोटबंदी को हुए कई साल बीत गए, लेकिन अभी भी कुछ लोगों के पास पुराने नोट पड़े हैं, जो चलन से बाहर हो चुके हैं. कई लोगों ने नोट छिपा के रखे थे, लेकिन कई ऐसे लोग भी हैं जिन्हें बाद में सफाई में ऐसे नोट मिले. अगर आपके पास भी नोटंबदी के दौरान बंद हुए नोट हैं तो एक बार आपके पास लखपति बनने का मौका है. अब आपको 1000 रुपये के नोट के बदले पूरे 3 लाख रुपये मिल सकते हैं. देखिए कैसे.

1000-rupee note

नोट के बदले मिलेंगे 3.5 लाख!

तो देर किस बात की है.अगर आप पुरानी करेंसी के शौकीन है तो आपके पास सुनहरा मौका है अमीर बनने का.अगर आपके पास 1000 रुपये का AH17 75 सीरियल नंबर वाला नोट है तो समझिए आपकी किस्मत चमक गई. इस समय इसकी कीमत 3.5 लाख रुपये से भी ज्यादा है. इसके अलावा अगर आपके पास डबल क्‍वीन हेड वाला 50 पेंस का सिक्का है तो इसकी भी कीमत आपको कई गुना मिल सकती है. 

ये रिपोर्ट है आधार

वहीं, आपके पास 1000 रुपये का नोट है तो इसके बदले में आपको पूरे 3 लाख रुपये मिल जाएंगे. ‘डेलीस्‍टार’ की रिपोर्ट में इस बारे में जानकारी दी गई है. सिक्के की कीमत इसकी असली कीमत से काफी ज्यादा है. 

1000 गुना ज्यादा मिल रही कीमत

सिक्‍कों और नोटों को दुर्लभ होने की वजह से इनकी इतनी ज्यादा कीमत मिल रही है. क्‍वाइन और करंसी इकट्ठा करने के शौकीन भी इनकी असल कीमत से ज्‍यादा देने को तैयार हैं. ब्रिटेन में ऐसी करंसी यूनीक सीरियल नंबर की वजह से एक हजार गुना ज्यादा कीमत में बिक रही है. वहीं अगर आप पुराने सिक्कों और नोटों को आप ऑनलाइन वेबसाइट के जरिए भी बेच सकते हैं.

Disclaimer: आरबीआई के गाइडलाइन के तहत नोट को बेचना और खरीदना गैरकानूनी है. ये खबर सिर्फ जानकारी के तौर पर दी जा रही है.

ये भी पढ़ें:20 रुपये का खास नोट कराएगा छप्परफाड़ कमाई,बनाएगा लखपति,जानें कैसे

Exit mobile version