Site icon Bloggistan

CNG-PNG Hike: नए साल आते ही महंगाई का डबल अटैक, CNG-PNG हुई महंगी,जानें डिटेल्स

cng png के दामों में इजाफा

cng png के दामों में इजाफा

CNG-PNG Hike: नए साल आते ही लोगों ने ये उम्मीद की थी कि उन्हें महंगाई की मार नहीं झेलनी पड़ेगी. साल के पहले ही दिन कमर्शियल सिलेंडर के दामों में इजाफा हुआ. वही साल के चौथे दिन लोगों को महंगाई का डबज डोज मिला है .नए साल पर महंगाई से छुटकारे की उम्मीद पर पानी फिर गया है.पेट्रोल,डीजल और रसोई गैस की बढ़े दामों से जनता जहां पहले ही परेशान थी.

अब सीएनजी और पीएनजी की बढ़ी कीमतों ने जनता पर महंगाई का बोझ और डाल दिया है. गुजरात गैस ने सीएनजी और पीएनजी के दामों में 5 फीसदी का इजाफा किया गया है.ये बढ़े हुए दाम आज से ही लागू हो गए है.

cng png के दामों में इजाफा

गुजरात में कितनी महंगी हुई CNG-PNG

अगर गुजरात में सीएनजी के दामों की बात की जाए तो ये अब  78.52 रुपये प्रति किलो मिलेगी. वहीं गुजरात गैस ने घरेलू पीएनजी के दामों में भी बढ़ोत्तरी की है, जिसके बाद पीएनजी के लिए 50.43 रुपये एससीएम लोगों को चुकाने होंगे. वहीं इंडस्ट्री को गैस की कीमतों में राहत दी गई है. इंडस्ट्री गैस को 7 रुपये प्रति एससीएम तक सस्ता मिलेगा.बदले हुए दाम आज से ही लागू कर दिए जाएंगे.

दूसरे राज्य भी बढ़ा सकते हैं दाम !

इन बढ़ें हुए दामों को देखते हुए अब दूसरे राज्यों पर भी दबाव बढ़ सकता है.दिल्ली में आईजीएल और मुंबई में एमजीएल दामों में इजाफा कर सकती है.पिछले साल आईजीएल ने सीएनजी और पीएनजी के दाम बढ़ाए थे. ​साल 2022 में एमजीएल ने कीमतों में इजाफा किया था.

ये भी पढ़ें:LPG Price: नए साल पर लोगों को मिला महंगाई का तोहफा, LPG सिलेंडर हुआ अब इतना महंगा, जानें

Exit mobile version