Site icon Bloggistan

IndiGo के विमान में अब नहीं मिलेगी कैन वाली कोल्ड ड्रिंक,पूर्व सांसद ने की थी शिकायत

IndiGo

IndiGo

IndiGo: देश में हवाई यात्रा का संचालन करने वाली कंपनी इंडिगो ने मंगलवार को कहा कि कंपनी ने अपने फ्लाइट्स में कैन पैक्ड बेवरेजेस को परोसना बंद कर दिया है. अगर यात्री चाहें तो इसके विकल्प में स्नैक के साथ ग्लास में जूस या कोक ले सकते हैं. आइए इस मामले के बारे में आपको विस्तार से बताते हैं.

Swapandas Gupta

पूर्व सांसद ने की थी शिकायत

बता दें पूर्व राज्यसभा सांसद स्वपंदास गुप्ता ने शिकायत की थी कि यात्री इंडिगो के फ्लाइट्स में कोल्ड ड्रिंक नही खरीद सकते हैं. कंपनी को यात्रियों पर अतिरिक्त सुविधाओं पर दबाव डालकर रोक लगाना बंद कर देना चाहिए. सांसद ने एक्स प्लेटफॉर्म पर उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को टैग करते हुए लिखा,

“मुझे इंडिगो की उड़ान के दौरान फ्लाइट में पता चला कि आप शीतल पेय नहीं खरीद सकते. एयरलाइन ने नाश्ता भी खरीदना अनिवार्य कर दिया है, भले ही आप इसे चाहते हों या नहीं. यह जबरदस्ती है और मैं मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से आग्रह करता हूं कि उड़ान भरने वालों के लिए पसंद के नियमों को बहाल करेंगे.

ये भी पढ़े: Business Ideas: कम पूंजी में घर से ही शुरू करें ये बिजनेस, होगी छप्पर फाड़ कमाई, देखें हिट आइडिया

IndiGo के प्रवक्ता ने दिया ये बयान

इसके जवाब में इंडिगो के प्रवक्ता ने मंगलवार को कहा कि एयरलाइन ने एक कुशल, टिकाऊ और किफायती स्नैक अनुभव प्रदान करने के लिए अपनी सेवाओं में सुधार किया है.

प्रवक्ता ने कहा, “यह पहल गो ग्रीन के प्रति हमारी प्रतिबद्धता के अनुरूप है, क्योंकि इसने हजारों डिब्बों को फेंकने से बचाया है पहले, हमारे मेनू में काजू (200 रुपये) और एक कोक (100 रुपये) शामिल थे, जिनका कुल शुल्क 300 रुपये था. हमारा अद्यतन मेनू अब 200 रुपये में कोई भी स्नैक और एक गिलास जूस या कोक प्रदान करता है. हमारी बाय-ऑन-बोर्ड सेवा ग्राहकों के लिए अपनी पसंद का चयन करने के लिए पूरी तरह से वैकल्पिक है.”

देश की सबसे बड़ी कंपनी

आपको बता दें कि इंडिगो देश की सबसे बड़ी एयरलाइंस कंपनी है. अन्य फ्लाइट ग्रुप के मुकाबले में इंडिगो की सबसे बड़ी हिस्सेदारी है. इंडिगो की घरेलू बाजार हिस्सेदारी 63 प्रतिशत से अधिक की है। यह कंपनी को देश की सबसे बड़ी एयरलाइन बनाती है.

आपकेलिए  – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version