Site icon Bloggistan

Buisness Idea : सर्दियों में सिर्फ 5 हजार रुपए में शुरू कर सकेंगे ये धांसू बिजनेस, होगी छप्परफाड़ कमाई

कम लागत में होगा बड़ा मुनाफा

कम लागत में होगा बड़ा मुनाफा

Buisness Idea : कम लागत बड़ा मुनाफा, ये हर किसी किसी की ख्वाहिश होती है.हर कोई चाहता है कि उसका बिजनेस कम रुपये में शुरू हो जाए.सिर्फ 5 हजार में शुरू होने वाला ये बिजनेस आपको मोटी कमाई कराएगा. आज हम बात कर रहे हैं कुल्हड़ बनाने के बिजनेस की.

कुल्हड़ बनाने के बिजनेस को आप 5 हजार रुपये में स्टार्ट कर सकते हैं.कुल्हड़ की चाय हर गली मोहल्ले में आपको दिखेगी,रेलवे स्टेशन,बस स्टॉप सड़क किनारे जगह-जगह आपको कुल्हड़ की चाय मिल जाएगी.ऐसे में सर्दियों में ये बिजनेस आपका काफी बूम करेगा.आपके इस बिजनेस के लिए मोदी सरकार मुद्रा लोन योजना के तहत आर्थिक मदद भी दे रही है.

कुल्हड़ का बिजनेस

कुम्हार की माटी को अनमोल बना रही सरकार

सरकार कुल्हड़ बनाने के लिए काफी मदद कर रही है. इसके लिए सरकार की तरफ से कुल्हड़ बनाने के लिए बिजली से चलने वाली चाक मुहैया कराई जा रही है.जिसकी मदद से कुल्हड़ आसानी से बनाए जा सकते हैं. बता दें कि, केंद्र सरकार ने भी सिंगल यूज प्लास्टिक पर पूरी तरह से पाबंदी लगाने का ऐलान कर दिया है. इसलिए आपका ये बिजनेस काफी चलेगा.

कैसे बनता है कुल्हड़ ?

कुल्हड़ बनाने के लिए अच्छी क्वालिटी की मिट्टी का उपयोग किया जाता है, इसे किसी नदी या फिर तालाब के आस-पास से ले सकते हैं.इसके बाद अगर दूसरे कच्चे माल की बात की जाए तो वो सांचा होता है.आप किस आकार का कुल्हड़ बनवाना चाहते हैं उस हिसाब से सांचे को खरीद सकते हैं.जब एक बार कुल्हड़ बन जाता है तो फिर इसे पकाना होता है.कुल्हड़ को पकाने के लिए आपको बड़े आकार की भट्टी चाहिए होती है.

कैसे होगी धांसू कमाई ?

ये भी पढ़ें:BSNL के इस प्लान में मिल रहा है बंपर डाटा, यूजर्स की हो जाएगी बल्ले – बल्ले,देखें डिटेल

Exit mobile version