Site icon Bloggistan

Business Idea: ठंड के महीने में होगी तगड़ी कमाई, केवल 3 से 4 घंटे काम करके कमाएं 3000 रुपए हर रोज, जानें क्या है ये बिजनेस

Business Idea: सर्दी के महीने में लोग कपड़े के अलावा कई और बिजनेस शुरू कर महीने का अच्छी कमाई कर लेते हैं. अगर आप भी ठंड के महीने में बिजनेस शुरू करने का प्लान बना रहे हैं तो आज हम आपके लिए कुछ ऐसा है बिजनेस आइडिया लेकर आए हैं. जिसे शुरू कर आप हर महीने नहीं बल्कि हर रोज 3000 से 4000 रुपए कमा सकता है. आइए इस बिजनेस के बारे में जानते हैं..

दरअसल, हम सभी जानते हैं की सीजन के अनुसार देश में अलग-अलग सामानों की डिमांड रहती है. ऐसे में आप ठंड का महीना शुरू हो गया है तो ऊनी कपड़ों और इलेक्ट्रिक उपकरण गीजर हीटर का डिमांड मार्केट में तेज हो गया है. ऐसे में आप इनका बिजनेस शुरू कर दिन का हजारों रुपए कमा सकते है..

ये भी पढ़ें: अमीर बनने का है सपना, तो आज से ही अपना लें अमीरों की ये 4 आदतें, कदम चूमेगी कामयाबी

कपड़े का नहीं इनका शुरू करने बिजनेस

ठंड के महीने में कई सारे लोग स्वेटर, जैकेट और ऊनी कपड़े का बिजनेस शुरू कर लेते हैं. लेकिन आप चाहे तो इसे थोड़ा हटकर सूप और तरह-तरह के स्ट्रीट फूड का बिजनेस शुरू कर सकते हैं क्योंकि लोग ठंड के महीने में गर्म चीज का सेवन ज्यादा करते हैं. ऐसे में आप इस बिजनेस को शुरू कर हर रोज की हजार रुपए कमाई कर सकते हैं.

कितना लगेगा लागत ?

अगर आप इस बिजनेस को शुरू करने का प्लान बना रहे हैं तो आपको इस लिए लाखों नहीं 2 से 4 हजार रुपए खर्च करने होंगे. यानी की इतनी इन्वेस्टमेंट में आप इस बिजनेस की शुरुआत कर सकते हैं और आप अगर 40 से 50 रुपए पर प्लेट बेच लेते हैं और दिन का 70 से 80 प्लेट बेच लेते हैं तो आप आसानी से 2000 से 3000 बचा सकते हैं.

महीने का कमाएं लाखों रुपए

इसके अलावा अगर आप इस आंकड़े के मुताबिक हर रोज 3000 से 4000 रुपए की कमाई करते हैं तो आप महीने में आसानी से 1.50 लाख रुपए तक की कमाई कर सकते हैं. यानी इस हिसाब से नवंबर दिसंबर जनवरी और फरवरी महीने में आप काम करके आसानी से 5 से 6 लाख रुपए इकट्ठा कर सकते हैं. इस तरह इकट्ठा की गई रकम से आप आसानी से किसी भी मार्केट में एक दुकान शुरू कर आगे का बिजनेस बढ़ा सकते हैं.

आपके लिए  – बिजनेस से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version