Site icon Bloggistan

Buisness Idea: स्टार्टअप से कमाएं हर महीने 10 लाख रुपए, जानिए बेहतरीन फॉर्मूला

Buisness Idea

Buisness Idea

Buisness Idea: वैसे नौकरी करना व्यापार से ज्यादा आसान माना जाता है.दरअसल, अपनी योग्यता के मुताबिक नौकरी कोई भी कभी भी किसी भी उम्र में शुरू कर सकता है. लेकिन अगर आपका बिजनेस मॉडल क्लिक कर गया तो आप कम समय में ही करोड़ों के मालिक बन सकते हैं. इतना ही नहीं बिजनेस और जॉब में बड़ा फर्क ये होता है कि, नौकरी में सिर्फ इंसान अपने और अपने परिवार के लिए काम करता है, जबकि अगर आपका बिजनेस स्टैबलिश हो गया तो उससे कई परिवार लाभांवित होते हैं.

अगर आप भी कोई बिजनेस प्लान कर रहे हैं तो ये खबर आपके लिए ही है. आज हम आपके लिए बेहद खास बिजनेस आइडिया लेकर आए हैं, जिसे आप कहीं भी कर सकते हैं. सबसे खास बात है कि, इस बिजनेस में नुकसान के चांस भी न के बराबर हैं. इस व्यापार में आप हर महीने कम से कम 5 लाख रुपये तक कमा सकते हैं.

cardboard startup

कार्डबोर्ड बिजनेस से कमाइए लाखों

अगर आप कोई बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो आपके लिए कार्डबोर्ड बिजनेस एक बेहतरीन विकल्प है. जिससे हर महीने बंपर कमाई की जा सकती है.सबसे बड़ी बात है कि, इसे आप किसी भी शहर या गांव में शुरू कर सकते हैं. दुकान से लेकर घरों की शिफ्टिंग में भी इसकी जरूरत पड़ती है. हर छोटे से बड़े सामान की पैकिंग के लिए कार्डबोर्ड बॉक्स की जरूरत पड़ती है. सबसे बड़ी बात कि इसका कोई सीजन नहीं होता है. इसकी डिमांड हर महीने बनी रहती है.

बिजनेस के लिए पहला कदम क्या?

सामान शिफ्ट से लेकर पैकिंग तक में कार्टून या गत्तों की जरूरत होती है. छोटे से बड़े व्यापार तक में कार्ड बोर्ड से बने डिब्बों की जरूरत होती है. बिजनेस शुरू करने के लिए आपके पास करीब 5000 वर्ग फीट की जगह होना चाहिए. इसी जगह पर प्लांट भी लगाना होता है. फिर,कच्चा माल रखने के लिए पास में ही गोदाम की भी जरूरत पड़ेगी. सेमी ऑटोमेटिक मशीन के साथ फुली ऑटोमेटिक मशीन की जरूरत होती है. 

कितने इनवेस्ट की जरूरत?

अगर आपके पास कम पूंजी है तो शुरू में आप इसे छोटे स्तर पर शुरू कर सकते हैं. लेकिन इस बिजनेस को बड़े लेवल पर शुरू करने के लिए करीब 15 लाख रुपए की जरूरत होगी. वहीं अगर आप शुरुआत में ही फुली ऑटोमेटिक मशीन भी लगाएंगे तो इसका खर्च करीब 45 लाख रुपए तक आ सकता है.

5 से 10 लाख तक कमाएं हर महीने

अच्छी बात ये है कि, इस बिजनेस में प्रॉफिट का रेसियो काफी अच्छा होता है. अगर इसे आप बेहतर तरीके से अपने शहर में भी कर लेते हैं तो इससे एक साल के अंदर आप कम से कम 4 से 5 लाख रुपए महीने कमाने लगेंगे. जबकि, 3 साल के अंदर आप हर महीने 10 लाख से 20 लाख रुपये तक कमा सकते हैं. तो आप भी इस बिजनेस मॉडल को अपनाकर आप 5 साल के अंदर करोड़पति बन सकते हैं.

ये भी पढ़ें : ध्यान दें : गलती से किसी दूसरे बैंक अकाउंट में कभी चलें जाएं पैसे,तो कैसे पाएं वापस,जानें

Exit mobile version