Site icon Bloggistan

Bank strike: निपटा लीजिए बैंक के जरूरी काम,क्योंकि इन 2 दिन होगी स्ट्राइक,जानें क्यों

Bank strike Symbolic image(source-Google)

Bank strike Symbolic image(source-Google)

Bank strike: अगर इस महीने आपके बैंक से जुड़े जरूरी काम हैं तो उन्हें निपटा लीजिए.क्योंकि महीने के आखिरी में बैंक बंद रह सकते हैं. बैंक की छुट्टी नहीं है बल्कि बैंककर्मी हड़ताल पर जाने वाले हैं. स्ट्राइक पर जाते ही लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ेगा.बता दें कि, 28 से 31 जनवरी तक बैंक बंद रहेगी.बैंक की स्ट्राइक की वजह से एटीएम सेवाएं भी बाधित हो सकती हैं.आखिर दो दिन बैंक यूनियन ने हड़ताल का फैसला क्यों लिया जानते हैं.

Bank strike Symbolic image(source-Google)

क्यों हो रही हड़ताल?

ऑल इंडिया बैंक एम्पलॉयज एसोसिएशन की मांग हैं कि बैंकिंग सेक्टर के कामकाज को 5 दिन किया जाए.वहीं उनकी पेंशन को भी अपडेट किया जाए.अपनी इन्हीं मांगों को लेकर बैंक यूनियन ने हड़ताल का फैसला किया है. बैंक यूनियन ने ये हड़ताल का फैसला सरकार पर दबाव बनाने के लिए किया है.मुंबई में यूनाईटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन (UFBU) की बैठक हुई.जिसमें ये फैसला लिया गया.वहीं बैंक यूनियन एनपीएस को भी खत्म करने की मांग कर रही है.

2 दिन हड़ताल, तो 4 दिन बैंक क्यों बंद ?

बैंक यूनियन ने 30 और 31 जनवरी को हड़ताल का फैसला लिया है.लेकिन बैंक की सेवाएं चार दिन बाधित रहेंगी.आप सोच रहे होंगे आखिर ऐसा क्यों होगा.दरअसल 28 जनवरी को महीने का चौथा शनिवार है, जिस वजह से बैंक बंद रहेंगे. वहीं 29 को रविवार है.30 और 31 को हड़ताल है.हालांकि इन सब के बीच अगर कोई पिसेगा तो वो ग्राहक है.भला उसकी क्या गलती है जो उसे इन सब का खामियाजा भुगतना पड़ेगा.

ये भी पढ़ेंखुशखबरी: बिना पैसा लगाए पाएं 2 लाख रुपए, जानें कैसे बन सकते हैं इस धांसू स्कीम का हिस्सा

Exit mobile version